Home /News /uttar-pradesh /

Lucknow: 7 दिन से अनशन पर बैठे सपा विधायक की तबीयत बिगड़ी, पुलिस ने कराया अस्पताल में भर्ती

Lucknow: 7 दिन से अनशन पर बैठे सपा विधायक की तबीयत बिगड़ी, पुलिस ने कराया अस्पताल में भर्ती

दो सड़कों के निर्माण की मांग के साथ अनशन पर बैठे थे सपा विधाकक. (प्रतीकात्मक फोटो)

दो सड़कों के निर्माण की मांग के साथ अनशन पर बैठे थे सपा विधाकक. (प्रतीकात्मक फोटो)

Demand for Road Construction : अमेठी के गौरीगंज विधानसभा क्षेत्र से सपा के विधायक राकेश प्रताप सिंह ने 31 अक्टूबर को सरदार पटेल की जयंती पर सड़क बनवाने की मांग के साथ विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा दे दिया और हजरतगंज (अटल चौक) में गांधी प्रतिमा के पास अनशन पर बैठ गए थे. लखनऊ के पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर ने बताया कि खराब स्वास्थ्य की वजह से विधायक को अस्पताल भेजा गया है. डॉक्टर ने विधायक को अस्पताल में भर्ती कराने की सलाह दी थी.

अधिक पढ़ें ...

    लखनऊ/बलिया. अपने क्षेत्र में सड़कों के निर्माण कार्य न कराए जाने से खफा होकर विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अनशन कर रहे अमेठी जिले के गौरीगंज क्षेत्र के समाजवादी पार्टी के विधायक राकेश प्रताप सिंह को पुलिस ने खराब स्वास्थ्य के कारण अस्पताल में भर्ती करा दिया है.

    विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता राम गोविंद चौधरी ने अनशनरत विधायक राकेश प्रताप सिंह का समर्थन करते हुए सरकार को सदन से लेकर सड़क तक आंदोलन की चेतावनी दी है. चौधरी ने सरकार पर अनशन के दौरान विधायक के साथ अमानवीय व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए कहा कि यूपी सरकार को हठधर्मिता छोड़ तत्काल उनकी मांग स्वीकार कर लेनी चाहिए, अन्यथा समाजवादी पार्टी इस प्रकरण पर सरकार के खिलाफ सदन से लेकर सड़क तक आंदोलन छेड़ेगी.

    इसे भी पढ़ें : सीएम योगी की इटावा में ललकार: मुसीबत में साथ न देनेवालों को घरों में कैद कर दे जनता

    गौरतलब है कि अमेठी के गौरीगंज विधानसभा क्षेत्र से पार्टी के विधायक राकेश प्रताप सिंह ने 31 अक्टूबर को सरदार पटेल की जयंती पर सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए अपनी विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा दे दिया और हजरतगंज (अटल चौक) में गांधी प्रतिमा के पास अनशन पर बैठ गए थे.

    इसे भी पढ़ें : Zika Virus Alert: कन्नौज में जीका का पहला केस सामने आया, कानपुर से लौटा था युवक

    राम गोविंद चौधरी के अनुसार, अनशन पर बैठे सिंह को जबरन एंबुलेंस में बिठाकर अस्पताल भेजा गया. हालांकि लखनऊ के पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर ने शनिवार को बताया कि खराब स्वास्थ्य की वजह से विधायक को अस्पताल भेजा गया है. ठाकुर ने कहा कि चिकित्सक ने विधायक को अस्पताल में भर्ती कराने की सलाह दी, इसके बाद उन्हें सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस बीच, चौधरी ने शनिवार को बलिया में एक विज्ञप्ति जारी कर यूपी सरकार के विकास के दावे पर तंज कसा है. उन्होंने विकास की रफ्तार शून्य होने का आरोप लगाया और कहा कि यह कितनी बड़ी विडंबना है कि सपा विधायक अपने क्षेत्र की दो सड़कों के निर्माण के लिए लगातार सदन में आवाज उठा रहे थे, फिर भी उनकी मांग सरकार लगातार अनसुनी कर रही है.

    Tags: Hunger strike, SP MLA, Up news today hindi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर