पीएम मोदी के शपथ ग्रहण से पहले अखिलेश यादव ने किया गृह प्रवेश

अखिलेश यादव अपने परिवार के साथ (File Photo)
अखिलेश यादव अपने परिवार के साथ (File Photo)

समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को लखनऊ के पॉश इलाके में 1-विक्रमादित्य मार्ग पर स्थित अपने नए बंगले में गृह प्रवेश कर लिया.

  • Share this:
सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को अपने नए बंगले में गृह प्रवेश कर लिया है. अब उनके नए घर का पता लखनऊ के पॉश इलाके में 1-विक्रमादित्य मार्ग का होगा. गृह प्रवेश के दौरान उनकी पत्नी डिंपल यादव, बच्चे व कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे.

अखिलेश यादव ने अपने पत्नी व बच्चों के साथ नवनिर्मित आवास पर पहुंचकर पहले पूरे विधि-विधान के साथ पूजा-अर्चना की, उसके बाद गृह प्रवेश किया. बता दें कि अखिलेश का यह नया बंगला और सपा का मुख्यालय एक ही सड़क पर है. माना जा रहा है कि अब यह बंगला सपा का नया पावर सेंटर होगा. सपा कार्यकर्ताओं को जैसे ही जानकारी हुई तो भारी संख्या में पहुंच गए.

Akhilesh new bungalow in lucknow
अखिलेश यादव का नया बंगला (Photo: News 18)




अब तक अंसल सिटी में रह रहे थे अखिलेश
गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में पूर्व मुख्यमंत्रियों को सरकारी आवास खाली करने का निर्देश जारी किया था. इसके बाद अखिलेश यादव को अपना बंगला छोड़ना पड़ा था. अखिलेश यादव अब तक अंसल सिटी में रह रहे थे. क्योंकि 1-विक्रमादित्य मार्ग स्थित आवास बनकर तैयार हो रहा था. जानकारी के मुताबिक, गृह प्रवेश से पहले सपा अध्यक्ष ने पूजा कराई और उसके बाद नए घर में प्रवेश किया.

मुलायम का भी बदला पता

बता दें कि हाल ही में समाजवादी पार्टी के संरक्षक व पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने अपने नए आवास का गृह प्रवेश किया था. उनके नए घर का पता 8, विक्रमादित्य मार्ग है. इस मौके पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव व डिंपल यादव समेत परिवार के सदस्य शामिल हुए थे.

ये भी पढ़ें:

नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण में शामिल होंगे मुलायम, अखिलेश पर सस्पेंस!

डिंपल यादव को कन्नौज में मात देने वाले सुब्रत पाठक को इनाम, मोदी कैबिनेट में होंगे शामिल

पशु चिकित्सक से दोबारा सांसद बने संजीव बालियान मोदी कैबिनेट में होंगे शामिल, ऐसा है राजनीतिक सफर

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज