UP Corona News: उन्नाव, कासगंज, सोनभद्र के SP हुए कोरोना संक्रमित

उत्तर प्रदेश में उन्नाव, कासगंज और सोनभद्र के एसपी भी कोराेना पॉजिटिव हो गए हैंं.  (सांकेतिक तस्वीर)

उत्तर प्रदेश में उन्नाव, कासगंज और सोनभद्र के एसपी भी कोराेना पॉजिटिव हो गए हैंं. (सांकेतिक तस्वीर)

Lucknow News: उन्नाव, कासगंज और सोनभद्र के एसपी कोरोना संक्रमित हो गए हैं,. इनके स्वस्थ होने तक दूसरे अफसरों को अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है. वहीं मैनपुरी में भी डीएम और उनकी पत्नी कोरोना संक्रमित हैं. मैनपुरी के एसपी में भी कोरोना के लक्षण पाए गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 22, 2021, 11:53 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण (COVID-19 Infection) भयावह हो चुका है. हर जिले में मरीजों की तादाद बढ़ती ही जा रही है. कोरोना से मौतों का सिलसिला भी लोगों को डरा रहा है. इस बीच प्रशासनिक तंत्र भी कोरोना की चपेट में है. मुख्यमंत्री से लेकर मंत्री, विधायक और अफसर संक्रमित हो रहे हैं. इसी क्रम में 3 जिलों उन्नाव (Unnao), कासगंज (Kasganj), सोनभद्र (Sonbhadra) के एसपी कोरोना संक्रमित हो गए हैं.

यूपी शासन की तरफ से आईपीएस आशीष तिवारी को SP उन्नाव का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है. उन्नाव के एसपी सुरेश राव ए कुलकर्णी के स्वस्थ होने तक सेनानायक एसएसएफ, लखनऊ पद के साथ उन्नाव का अतिरिक्त प्रभार संभालेंगे. इसी तरह से कासगंज के एसपी मनोज कुमार सोनकर के स्वस्थ होने तक आईपीएस कुंवर अनुपम सिंह सतर्कता अधिष्ठान, लखनऊ के साथ कासगंज का अतिरिक्त प्रभार संभालेंगे.

मैनपुरी के एसपी में भी कोरोना के लक्षण

इनके अलावा सोनभद्र के एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. उनकी जगह 4वीं वाहिनी पीएसी, प्रयागराज की सेनानायक आईपीएस सुधा सिंह सोनभद्र जिले का अतिरिक्त प्रभार संभालेंगीं. उधर मैनपुरी में डीएम मैनपुरी डीएम और उनकी पत्नी भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं. इनके अलावा सीडीओ इंशा और ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ऋषिराज में भी कोरोनावायरस के लक्षण पाए गए हैं. एसपी मैनपुरी अविनाश पांडे में भी कोरोना के लक्षण हैं.
पंचायत चुनाव ड्यूटी से लौटे 15 फीसद पुलिसकर्मी संक्रमित

पंचायत चुनावों से लौटे पुलिस कर्मियों में 10 से 15 फ़ीसद पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. ऐसे में कोरोना संक्रमण को रोकने के साथ ही पुलिसकर्मियों को कोरोना संक्रमण से बचाने की बड़ी चुनौती खड़ी हो गई है. डीआईजी प्रयागराज सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी के निर्देश पर जहां सभी थानों, चौकियों, पुलिस लाइन और कार्यालयों में कोविड हेल्प डेस्क बनाई गई है.

डीआईजी के मुताबिक थानों, चौकियों और पुलिस लाइन में ड्यूटी से लौट रहे पुलिसकर्मियों की थर्मल स्कैनिंग और ऑक्सीमीटर से ऑक्सीजन लेवल की जांच की जा रही है. डीआईजी के मुताबिक पुलिस कर्मियों के कोविड पॉजिटिव आने पर उन्हें क्वारेंटाइन किया जा रहा है और कोविड प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन कराया जा रहा है. मास्क न पहनने पर पुलिस कर्मियों का भी चालान किया जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज