योगी सरकार के कल पूरे होंगे 4 साल, पंचायत चुनाव के साथ 'मिशन 2022' के लिए तैयार किया प्‍लान, जानें सबकुछ

योगी सरकार के चार पूरे होने पर 19 मार्च से 26 मार्च तक होंगे खास कार्यक्रम.

योगी सरकार के चार पूरे होने पर 19 मार्च से 26 मार्च तक होंगे खास कार्यक्रम.

उत्‍तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) 19 मार्च को अपने चार साल पूरे कर रही है. इस बाबत भाजपा सरकार ने 26 मार्च तक खास अभियान चलाने का प्‍लान तैयार किया है. इससे न सिर्फ पंचायत चुनाव बल्कि विधानसभा चुनाव 2022 में भी मदद मिलेगी.

  • Share this:
लखनऊ. उत्‍तर प्रदेश की भाजपा सरकार (UP BJP Government) के लिए साल 2017 में 19 मार्च का दिन ऐतिहासिक था. उस दिन भाजपा नेता और गोरखपुर के सांसद योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) मुख्यमंत्री पद की शपथ ले रहे थे. यही नहीं, भाजपा की ये पहली सरकार थी जो उत्तर प्रदेश में बहुमत के साथ आई हुई थी. अब भाजपा सरकार के चार साल पूरे हो रहे हैं और पार्टी चुनावी साल में प्रवेश कर रही है, जिसके लिए पूरी तैयारी हो गई है.

यही नहीं, यूपी पंचायत चुनाव और मिशन 2022 भी सामने है जिसको ध्यान में रखते हुए पूरा खाका तैयार किया गया है. जबकि 19 मार्च को यूपी के मुख्यमंत्री योगी लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस करेंगे और अवधशिल्प ग्राम में एक कार्यक्रम होगा.

जानें योगी सरकार का पूरा प्‍लान
19 मार्च को सभी जिलों और सभी विधानसभा क्षेत्रों में प्रभारी मंत्री, विधायक और सांसद योगी सरकार के 4 साल पर होने वाले कार्यक्रमों में शामिल होंगे.
20 मार्च को विधायकों और विभागों द्वारा विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण कार्यक्रम होंगे. यही नहीं, जहां भाजपा के विधायक नहीं है वहां सांसद और एमएलसी रहेंगे.
21 मार्च को किसानों के बीच जाएंगे. 826 ब्लॉक में कार्यक्रम होंगे किसानों को बताया जाएगा कि उनके लिए सरकार ने क्या किया है? साथ ही नगर निगम, नगरपालिका और नगर पंचायत में आत्मनिर्भर भारत और उत्तर प्रदेश का कार्यक्रम होगा.
22 मार्च को विधानसभा स्तर पर महिलाओं का कार्यक्रम किया जाएगा.
23 मार्च को 3051 जिला पंचायत वार्ड में युवा सम्मेलन का कार्यक्रम आयोजित होगा.
24 मार्च को रेहड़ी, खोमचे वाले लोगों के बीच कार्यक्रम होंगे और उन्हें जो लोन दिया गया है और उनके लिए सरकार की जो योजनाएं हैं उसके बारे में बताया जाएगा.
25 और 26 मार्च को सभी बूथों पर कार्यकर्ता, सभी जनप्रतिनिधि और पदाधिकारी सम्पर्क अभियान चलाएंगे और लाभार्थियों के घर भी जाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज