Home /News /uttar-pradesh /

यूपी-उत्तराखंड के परीक्षार्थियों के लिए बड़ी खबर, SSC भर्ती परीक्षा टली, नई तारीख के लिए चेक करते रहें वेबसाइट

यूपी-उत्तराखंड के परीक्षार्थियों के लिए बड़ी खबर, SSC भर्ती परीक्षा टली, नई तारीख के लिए चेक करते रहें वेबसाइट

चुनावी राज्यों में एसएससी ने भर्ती परीक्षाएं स्थगित कीं.

चुनावी राज्यों में एसएससी ने भर्ती परीक्षाएं स्थगित कीं.

UP-Uttarakhand Elections Reason: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड दोनों ही राज्यों में फरवरी से ही विधानसभा चुनाव (Assembly Election) को लेकर माहौल चरम पर पहुंच जाएगा और इसी दौरान एसएससी (Staff Service Commission) की परीक्षाएं भी होनी थीं, लेकिन अब एसएससी ने उन राज्यों में परीक्षाएं टालने का फैसला किया है, जहां इस दौरान चुनाव होने हैं. जानें डिटेल्स.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ/देहरादून. उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में फरवरी से चूंकि विधानसभा चुनाव का दौर शुरू हो जाएगा, इसलिए स्टाफ सिलेक्शन कमीशन यानी एसएससी ने फेज़ 9 के सिलेक्शन पोस्ट परीक्षाएं फिलहाल स्थगित कर दी हैं. यह परीक्षाएं 2 से 10 फरवरी के बीच होना तय किया गया था, लेकिन चुनाव आयोग द्वारा पांच राज्यों में चुनाव की घोषणा कर दिए जाने के बाद कमीशन ने तीन राज्यों यूपी, उत्तराखंड और पंजाब में एग्ज़ाम टाल दिए हैं , क्योंकि इन तारीखों के दौरान इन तीनों राज्यों में चुनावी सरगर्मियां चरम पर होंगी. इस बारे में एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर सूचना जारी की गई है और परीक्षार्थी यहां अपडेट चेक कर सकते हैं.

इन तीन राज्यों के अलावा एसएससी बाकी देश में कंप्यूटर बेस्ड परीक्षाओं का आयोजन पूर्ववत कार्यक्रम के अनुसार करेगी. लेकिन खबरों की मानें तो यूपी, उत्तराखंड और पंजाब के परीक्षार्थियों के लिए कहा गया है कि जिन्हें एग्ज़ाम सेंटर अलॉट कर दिए गए थे, वो लगातार वेबसाइट चेक करते रहें और कमीशन की ताज़ा अधिसूचनाओं पर नज़र बनाए रखें, क्योंकि जल्द ही कमीशन इन राज्यों के लिए एग्ज़ाम की नई तारीखें घोषित करेगा.

इन भर्तियों के लिए हो रहे हैं फ़ेज 9 एग्जाम

महत्वपूर्ण है कि फेज़ 9 एग्ज़ाम जिन भर्तियों के लिए होने वाले हैं, उनके ज़रिये जूनियर सीड एनालिस्ट, चार्जमैन, अकाउंटेंट, हेड क्लर्क, एमटीएस, सब एडिटर, ड्राइवर, लाइब्रेरियन, साइंटिफिक असिस्टेंट, कन्ज़र्वेशन असिस्टेंट टेक्निकल आदि पद भरे जाने हैं. कुल 3261 भर्तियों के लिए इस परीक्षा का आयोजन देश भर में किया जाना है.

यूपीपीएससी एई एग्ज़ाम अब 17 अप्रैल को

यह भी गौरतलब है कि इससे पहले उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने कमबाइंड स्टेट इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा भी स्थगित कर दी थी, जो असिस्टेंट इंजीनियर के पद के लिए होने वाली थी. यूपीपीएससी एई एग्ज़ाम पूर्व नियत कार्यक्रम के अनुसार इस साल 27 जनवरी को होना था, लेकिन अब इसे 17 अप्रैल को आयोजित किया जाएगा.

Tags: Assembly elections, SSC exam, Up uttarakhand news live

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर