• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP कांग्रेस अध्यक्ष का ऐलान: SP-BSP नहीं, किसान-नौजवान से गठबंधन कर लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

UP कांग्रेस अध्यक्ष का ऐलान: SP-BSP नहीं, किसान-नौजवान से गठबंधन कर लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

अजय कुमार ने कहा कि हमारा चुनावी गठबंधन किसान और नौजवानों के साथ होगा.

अजय कुमार ने कहा कि हमारा चुनावी गठबंधन किसान और नौजवानों के साथ होगा.

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी लगातार लोगों को गुमराह कर यह भ्रम फैलाने का प्रयास कर रहे हैं कि कांग्रेस उनसे गठबंधन के लिये आतुर है. हम स्पष्ट रूप से यह बताना चाहते हैं कि कांग्रेस 2022 का विधानसभा चुनाव अकेले अपने दम पर बेहद मजबूती के साथ लड़ने जा रही है

  • Share this:

लखनऊ. 2022 में होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Election) को लेकर कांग्रेस युद्धस्तर पर जुटी हुई है. कांग्रेस प्रदेश में खुद को मजबूत करने के लिए संगठन निर्माण और प्रशिक्षण का एक विशेष महाअभियान चला रही है. इस महाअभियान की समीक्षा और मिशन 2022 फतेह की रणनीति बनाने के लिए कांग्रेस की यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) प्रदेश के दौरे पर पहुंच रही हैं. प्रियंका गांधी के दौरे से पहले कांग्रेस (Congress) ने गठबंधन से जुड़ी तमाम अटकलों पर विराम लगाते हुए यह साफ कर दिया कि वो न तो समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) से गठबंधन करेगी, और न बहुजन समाज पार्टी (BSP) से. कांग्रेस राज्य के सिर्फ किसानों-नौजवानों से गठबंधन कर अकेले अपने दम पर चुनाव लड़ेगी.

न्यूज़ 18 से बात करते हुए यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी लगातार लोगों को गुमराह कर यह भ्रम फैलाने का प्रयास कर रहे हैं कि कांग्रेस उनसे गठबंधन के लिये आतुर है. हम स्पष्ट रूप से यह बताना चाहते हैं कि कांग्रेस 2022 का विधानसभा चुनाव अकेले अपने दम पर बेहद मजबूती के साथ लड़ने जा रही है. हम गांव-गरीब और नौजवानों के साथ गठबंधन कर के चुनाव लड़ेंगे और कांग्रेस उत्तर प्रदेश में इस बार अप्रत्याशित परिणाम देगी.

लल्लू ने कहा कि प्रियंका गांधी 10 और 11 सितंबर को लखनऊ के दौरे पर रहेंगी. इस दौरान वो कांग्रेस के तमाम नेताओं, कार्यकर्ता और पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगी. उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर चल रहे अभियानों और कार्यक्रम की समीक्षा करेंगी. साथ ही मिशन-2022 में कांग्रेस के अभूतपूर्व प्रर्दशन को लेकर एक विशेष रणनीति बनायेंगी.

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि फिलहाल पार्टी यूपी में प्रियंका गांधी के नेतृत्व में मजबूत संगठन के निर्माण में जुटी है. कांग्रेस ने 100 दिन के अंदर प्रदेश भर में 700 प्रशिक्षण कैंप लगाकर दो लाख पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करने का लक्ष्य रखा है. इसके तहत पहले चरण में बीते 24 अगस्त से सात सितबंर तक प्रशिक्षिण शिविर लगाकर 24 हजार कांग्रेसियों को प्रशिक्षित किया जा चुका है. हम एसपी-बीएसपी और मोदी-योगी सरकार की नाकामियों के साथ आरएसएस-बीजेपी की असलियत बताकर कांग्रेस की उपलब्धियों की जानकारी दे रहे हैं. साथ ही उसे जनता तक पहुंचाने के लिये लोगों से संपर्क और संवाद के साथ सोशल मीडिया का प्रयोग करने के तौर-तरीकों से रूबरू कराते हुए बूथ मैनेजमेंट का भी प्रशिक्षण दे रहे हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज