Home /News /uttar-pradesh /

UP TET Paper Leak : मामले में एक और गिरफ्तारी, अब STF ने कन्नौज के सहायक लेखाधिकारी को दबोचा

UP TET Paper Leak : मामले में एक और गिरफ्तारी, अब STF ने कन्नौज के सहायक लेखाधिकारी को दबोचा

देव प्रकाश पांडे.

देव प्रकाश पांडे.

UP TET Paper Leak : यूपीटीईटी पेपर लीक प्रकरण में कौशांबी से देव प्रकाश पांडे को गिरफ्तार किया है. देव प्रकाश कन्नोज में सहायक लेखाधिकारी के पद पर तैनात हैं. लीक प्रकरण में उनकी भूमिका संदिग्ध बताई जा रही है, इसी कारण उन्हें एसटीएफ ने गिरफ्त में लिया है. फिलहाल देव प्रकाश से पूछताछ की जा रही है. खबर है कि देव प्रकाश के जरिए कई अहम सूत्र पुलिस के हाथों लग सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

    लखनऊ. यूपीटीईटी पेपर लीक प्रकरण इन दिनों उत्तर प्रदेश में टॉकिंग पॉइंट बना हुआ है. पेपर लीक मामले को लेकर जब से सीएम योगी ने सख्ती दिखाई है तब ही से इस मामले में गिरफ्तारियां तेजी से हो रही हैं. एसटीएफ की टीम लगातार ​इस मामले में आरोपियों को हिरासत में ले रही है. अब इस कड़ी में कौशांबी से देव प्रकाश पांडे को गिरफ्तार किया है. देव प्रकाश कन्नोज में सहायक लेखाधिकारी के पद पर तैनात हैं. लीक प्रकरण में उनकी भूमिका संदिग्ध बताई जा रही है, इसी कारण उन्हें एसटीएफ ने गिरफ्त में लिया है. फिलहाल देव प्रकाश से पूछताछ की जा रही है. खबर है कि देव प्रकाश के जरिए कई अहम सूत्र पुलिस के हाथों लग सकते हैं.

    गौरतलब है कि इससे पूर्व इस मामले में पेपर प्रिंटिंग कम्पनी फिनसर्व के डायरेक्ट राय अनूप प्रसाद और परीक्षा नियामक प्राधिकारी संजय उपाध्याय को गिरफ्तार किया जा चुका है. ये दोनों ही गिरफ्तारियां इस मामले में बड़ी मानी जा रही हैं और इस समय दोनों से ही पूछताछ जारी हैं. खास बात यह है कि राय अनूप प्रसाद ने पूछताछ के दौरान अपने रिश्ते बड़े लोगों से होना स्वीकारा है. राय के अनुसार वे बिहार के नरकटियागंज से बीजेपी विधायक रश्मि वर्मा के भाई हैं. ऐसे में अब एसटीएफ को तहकीकात का एक नया पहलू मिल गया है. अब वे राजनीतिक एंगल से भी इस मामले की जांच में जुट गई है.

    उधर, परीक्षा की नई तिथियां अब भी घोषित नहीं की गई हैं, जिससे परीक्षार्थी परेशान हैं. पेपर लीक के बाद सरकार की ओर से कहा गया था कि जल्द ही नई तिथि घोषित कर दी जाएगी. साथ ही महीने भर के भीतर ही परीक्षा भी करवा ली जाएगी लेकिन अब तक किसी तरह की जानकारी परीक्षा विभाग की ओर से जारी नहीं की गई है. ऐसे में परीक्षार्थी नियमित रूप से बोर्ड की वेबसाइट पर नजर बनाए हुए हैं.

    Tags: CM Yogi Aditya Nath, Lucknow news, Paper Leak, UP STF, UPTET

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर