लाइव टीवी

जम्मू-कश्मीर में पत्थरबाजी का 'UP कनेक्शन', रोजगार के नाम पर ऐसे गुमराह होते थे युवा

भाषा
Updated: June 21, 2018, 11:25 PM IST
जम्मू-कश्मीर में पत्थरबाजी का 'UP कनेक्शन', रोजगार के नाम पर ऐसे गुमराह होते थे युवा
File Photo

बागपत के पुलिस अधीक्षक जय प्रकाश ने बताया कि पुलवामा से लौटकर आए एक अन्य युवक ने पूछताछ में बताया है कि उन्हें फैक्ट्री में रखा गया था.

  • Share this:
जम्मू-कश्मीर में पत्थरबाजी के ‘यूपी कनेक्शन’ का संदेह उभरा है. रोजगार के लिए पुलवामा गए बागपत और सहारनपुर जिले के कुछ नौजवानों ने उनसे पत्थरबाजी में शामिल होने के लिए कहे जाने का आरोप लगाया है.

प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने बताया कि सहारनपुर और बागपत जिलों के रहने वाले छह लड़के सिलाई का काम करने के लिए पुलवामा गए थे. उन्हें वहां 20 हजार रुपए प्रति माह वेतन पर काम करने के लिए रखा गया था, लेकिन उनका आरोप है कि उनसे वहां पत्थरबाजी का काम भी लिया जाता था. उससे त्रस्त होकर वे लोग लौट आए.

ओपी सिंह ने कहा, ‘लेकिन दूसरा पक्ष यह भी है कि वे युवा अपने साथ सिलाई की डिजायन भी लेकर आए हैं. ऐसे में हम इसे बहुत विवेकपूर्ण तरीके से देखेंगे और इसमें एटीएस जांच करेगी. हम अभी इस निष्कर्ष पर नहीं पहुंचे हैं कि इन लोगों ने पत्थरबाजी की है या नहीं.’


इस बीच, पुलवामा से लौटकर आए बागपत निवासी एक युवक ने दावा किया है कि उसे और कुछ अन्य लड़कों को 20 हजार रुपए प्रतिमाह पर सिलाई का काम कराने के लिए बुलाया गया था. कुछ दिन तक तो सब ठीक रहा, मगर कुछ दिन बाद दूसरे कामों में लगा दिया गया. हमसे पथराव भी कराया जाता था.

ये भी पढ़ें- पासपोर्ट अधिकारी ने कहा- निकाहनामे में मुस्लिम और अर्जी में हिंदू होने पर उठाए थे सवाल

बागपत के पुलिस अधीक्षक जय प्रकाश ने बताया कि पुलवामा से लौटकर आए एक अन्य युवक ने पूछताछ में बताया है कि उन्हें फैक्ट्री में रखा गया था. एक बार वहां कोई घटना हुई तो वहां काम कर रहे मजदूर पत्थरबाजी में शामिल हो गए थे. उससे भी ऐसा करने को कहा गया तो उन्होंने मना कर दिया और वहां से भाग आए.

सहारनपुर के एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि लगभग सात-आठ युवक कश्मीर गए थे और युवकों द्वारा किए जा रहे सभी दावों की गहराई से जांच कराई जा रही है.
Loading...

ये भी पढ़ें- प्रेमी की शादी के Reception में पहुंच गई प्रेमिका, फिर पढ़िए क्या हुआ?

देश का अगला PM भी यूपी से चाहते हैं अखिलेश, खुद बनना चाहते हैं सूबे का CM

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 21, 2018, 9:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...