लखनऊ में ऑटो, टैंपो और ई-रिक्शा में गाना बजाने पर लगी रोक

एसएसपी ने कहा कि ऑटो, टैंपो व ई-रिक्शा में तेज आवाज में संगीत बजाया जाता है. इससे महिला, बुजुर्ग और छोटे बच्चों को काफी दिक्कतें होती हैं.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 7, 2019, 7:09 PM IST
लखनऊ में ऑटो, टैंपो और ई-रिक्शा में गाना बजाने पर लगी रोक
ऑटो से म्यूजिक सिस्टम जब्त करती पुलिस
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 7, 2019, 7:09 PM IST
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अब ऑटो, टैंपो और ई-रिक्शा वाले अपनी गाड़ी में म्यूजिक नहीं बजा पाएंगे. यदि ऑटो, टैंपो और ई-रिक्शा चालक अपनी गाड़ी में म्यूजिक बजाते हुए पकड़े जाते हैं तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी. यहीं जानकारी लखनऊ के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने एक बयान जारी कर दी है.

बुजुर्गों और छोटे बच्चों को होती हैं काफी दिक्कतें
कलानिधि नैथानी ने बयान जारी कर कहा कि ऑटो, टैंपो व ई-रिक्शा में तेज आवाज में संगीत बजाया जाता है. इससे महिला, बुजुर्ग और छोटे बच्चों को काफी दिक्कतें होती हैं. उन्होंने कहा कि इन गाड़ियों में कई बार तो अश्लील गाने भी बजाए जाते हैं, जिससे लोग अपनी परिवार के सामने सुन नहीं सकते हैं. ऐसी स्थिति में वे असहज महसूस करने लगते हैं.

इसके खिलाफ चलाया जा रहा है अभियान

एसएसपी ने बताया कि जिले में इसके खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है और जिन भी ऑटो, टैंपो व ई-रिक्शा में म्यूजिक सिस्टम पाया गया उनके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जा रही है. बतातें चलें कि लखनऊ में लगभग 10 हजार ऑटो और टैंपो हैं, जबकि 17 हजार के करीब ई-रिक्शा है.

ये भी पढ़ें- 

BJP सांसद बोले- मुझे बचाने के लिए सुरक्षाकर्मी ने किया फायर
Loading...

धोती वाले बुजुर्ग को ट्रेन से उतारा, रेलवे ने नहीं मानी गलती

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 7, 2019, 6:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...