कथा वाचक मोरारी बापू ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए दान किए 5 करोड़ रुपए
Lucknow News in Hindi

कथा वाचक मोरारी बापू ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए दान किए 5 करोड़ रुपए
प्रसिद्द कथा वाह्काक मोरारी बापू

मोरारी बापू (Morari Bapu) ने कहा कि सबसे पहले राम जन्मभूमि के लिए यहां से 5 करोड़ भेजे जाएंगे, जो प्रभु श्री राम के चरण में एक तुलसीपत्र के रूप में भेंट होगी.

  • Share this:
लखनऊ. रामलला मंदिर (Ram Temple) के निर्माण के लिए प्रसिद्ध कथा वाचक मोरारी बापू (Morari Bapu) ने 5 करोड़ रुपये दान करने की घोषणा की है. भावनगर में मोरारी बापू ने रामकथा का वाचन करते हुए कहा कि व्यासपीठ से रामलला मंदिर को बनाने में पांच करोड़ रुपये श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को दिया जाएगा. मोरारी बापू ने कहा कि सबसे पहले राम जन्मभूमि के लिए यहां से पांच करोड़ भेजे जाएंगे, जो प्रभु श्री राम के चरण में एक तुलसीपत्र के रूप में भेंट होगी.

ट्रस्ट की अपील चांदी की जगह नगद दान करें भक्त
मोरारी बापू ने रामकथा का वाचन करते हुए यह भी कहा कि चित्रकूट धाम तलगाजरडा में स्थित हमारे आश्रम की तरफ से राम जन्मभूमि के लिए 5 लाख रुपये दिए जाएंगे. बता दें श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की तरफ से मंदिर निर्माण के लिए दान करने की अपील की गई है. विहिप व ट्रस्ट के सदस्य चंपत राय ने कहा कि अनेक श्रद्धालु चांदी की शिलाएं लेकर अयोध्या आ रहे हैं. आज मंदिर निर्माण के लिए बैंक में धन चाहिए, चांदी नहीं चाहिए. इसलिए जो श्रद्धालु चांदी दे रहे हैं, मेरा उन भक्तों से निवेदन है कि वो उस चांदी के समान रुपया बैंक अकाउंट में जमा करें.

गांव-गांव से चंदा होगा इकठ्ठा
गौरतलब है कि  विश्व हिंदू परिषद राम मंदिर निर्माण के लिए हर गांव और हर शहर में दानपात्र लेकर जाएगी और लोगों से चंदा इकट्ठा करेगी, ताकि राम मंदिर निर्माण जनभागीदारी से हो और सभी हिंदूूओं का इसमें पैसा लगे. बता दें कि 5 अगस्त को प्रधानमंत्री अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन करेंगे और आधारशीला रखेंगे. इसके लिए राम नगरी में तैयारियां जोरों पर हैं. अयोध्या को दुल्हन की तरह सजाया और संवारा जा रहा है. अयोध्या में दो दिन तक दीपावली जैसा माहौल देखने को मिलेगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद भूमि पूजन की तैयारियों पर नजर बनाए हुए हैं.



(इनपुट: अजीत प्रताप सिंह)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading