CM योगी के सख्त निर्देश- सरकारी मोबाइल की हर कॉल खुद रिसीव करें DM और पुलिस कप्तान, रखी जाएगी नजर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने निर्देशों में कहा है कि डीएम और पुलिस कप्तान अपने सीयूजी नम्बर पर आने वाली हर फोन कॉल का जवाब जरूर दें. अगले एक सप्ताह में मुख्यमंत्री कार्यालय से औचक फोन कर अधिकारियों की कार्यशैली की हकीकत की पड़ताल की जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 21, 2020, 7:39 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. यूपी सरकार (UP Government) का निर्देश है कि प्रदेश के सभी जिलों के जिलाधिकारियों और पुलिस कप्तानों को अपने सरकारी मोबाइल (CUG) नम्बर पर आने वाली हर कॉल खुद रिसीव करनी होगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) इस संबंध में सभी डीएम, एसपी और एसएसपी को निर्देश दिए हैं कि जन समस्याओं को पूरी गंभीरता से लें. उनके कार्यालय से कोई भी फरियादी निराश होकर न लौटे.

अगले हफ्ते से औचक फोन किया जाएगा: सीएम

सीएम योगी ने निर्देशों में कहा है कि डीएम और पुलिस कप्तान अपने सीयूजी नम्बर पर आने वाली हर फोन कॉल का जवाब जरूर दें. यह आदेश तत्काल प्रभाव से अमल में लाना होगा. अगले एक सप्ताह में मुख्यमंत्री कार्यालय से औचक फोन कर अधिकारियों की कार्यशैली की हकीकत की पड़ताल की जाएगी.   सीएम योगी ने गैर जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने के लिए उच्चाधिकारियों को भी निर्देशित किया है.



'मर्यादित व्यवहार करें, समस्या सुनें, स्थायी समाधान दें'
जन समस्याओं के त्वरित और प्रभावी निदान के संबंध में जारी मुख्यमंत्री के ताजा आदेश में कहा गया है कि जिले में तैनात अधिकारी अपने कैम्प ऑफिस की अपेक्षा कार्यालय में अधिक से अधिक समय दें. कोई भी व्यक्ति जो अपनी समस्या लेकर आता है, उससे मर्यादित व्यवहार करें. उनकी समस्या को सुनें और स्थाई समाधान के लिए उचित कदम उठाएं.

सीएम योगी ने कहा है कि सरकार जनता के लिए है. ऐसे में जनता की सुविधा, उनकी समस्याओं का समाधान सरकार की प्राथमिकता में है. जीरो टॉलरेंस की नीति के साथ अधिकारीगण अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करें. मुख्यमंत्री कार्यालय से डीएम, एसपी और एसएसपी की कार्यशैली की सतत निगरानी की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज