लाइव टीवी

यूपी: BJP प्रत्याशी सुधांशु त्रिवेदी ने राज्यसभा के लिए किया नामांकन

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 4, 2019, 7:36 PM IST
यूपी: BJP प्रत्याशी सुधांशु त्रिवेदी ने राज्यसभा के लिए किया नामांकन
इस उप चुनाव में किसी और ने अपनी दावेदारी नहीं की है जिसके चलते सुधांशु त्रिवेदी की जीत तय मानी जा रही है.

इस उपचुनाव (By Election) में किसी और ने अपनी दावेदारी नहीं की है जिसके चलते सुधांशु त्रिवेदी (Sudhanshu Trivedi) की जीत तय मानी जा रही है.

  • Share this:
लखनऊ. पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) के निधन के बाद रिक्त हुई राज्यसभा सीट पर शुक्रवार को सुधांशु त्रिवेदी ने बीजेपी प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन किया. उत्तर प्रदेश की इस रिक्त सीट पर होने वाले उपचुनाव में किसी और ने अपनी दावेदारी नहीं की है जिसके चलते सुधांशु त्रिवेदी की जीत तय मानी जा रही है.

मूलत: लखनऊ से ताल्लुक रखने वाले सुधांशु त्रिवेदी, मैकेनिकल इंजीनियरिंग में पीएचडी हैं. वो पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं और बीते कई सालों से समाचार चैनलों पर बीजेपी की तरफ से दिखने वाले प्रमुख चेहरों में शामिल हैं.



बता दें कि यूपी में राज्यसभा की एक सीट पूर्व वित्तमंत्री अरुण जेटली की मृत्यु के बाद खाली हुई है. साल 2018 में बीजेपी ने अपने 7 केंद्रीय मंत्रियों समेत 8 लोगों को राज्यसभा का टिकट दिया था. जिसमें अरुण जेटली, यूपी से राज्यसभा पहुंचे थे. 24 अगस्त 2019 को लम्बी बीमारी के चलते दिल्ली के एम्स में अरुण जेटली के निधन के बाद यह सीट खाली हो गई थी.
Loading...

 

ये भी पढ़ें:
कभी मुलायम और मायावती की 'पसंद' रहे भालचंद्र यादव ने झेला था दल-बदल कानून

जिन लोगों ने हम पर सितम कराया वो कल दुखी होंगे: आजम खान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 4, 2019, 6:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...