Home /News /uttar-pradesh /

राज्यसभा उपचुनाव: यूपी से निर्विरोध निर्वाचित हुए बीजेपी प्रत्याशी सुधांशु त्रिवेदी

राज्यसभा उपचुनाव: यूपी से निर्विरोध निर्वाचित हुए बीजेपी प्रत्याशी सुधांशु त्रिवेदी

बीजेपी प्रत्याशी सुधांशु त्रिवेदी

बीजेपी प्रत्याशी सुधांशु त्रिवेदी

उत्तर प्रदेश(Uttar Pradesh) की एक राज्यसभा सीट (Rajya Sabha Seat) पर हुए उपचुनाव (By-Election) में बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और पार्टी उम्मीदवार सुधांशु त्रिवेदी (Sudhanshu Trivedi) निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं.

    लखनऊ. उत्तर प्रदेश(Uttar Pradesh) की एक राज्यसभा सीट (Rajya Sabha Seat) पर हुए उपचुनाव (By-Election) में बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और पार्टी उम्मीदवार सुधांशु त्रिवेदी (Sudhanshu Trivedi) निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं. यह सीट पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की मृत्यु के बाद खाली हुई थी.

    गौरतलब है कि इस राज्यसभा सीट पर बीते शुक्रवार को सुधांशु त्रिवेदी ने बीजेपी प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन किया था. उत्तर प्रदेश की इस रिक्त सीट पर उपचुनाव में किसी अन्य पार्टी ने अपनी दावेदारी नहीं की थी जिसके चलते सुधांशु त्रिवेदी की जीत पहले से तय मानी जा रही थी.


    मूलत: लखनऊ से ताल्लुक रखने वाले सुधांशु त्रिवेदी, मैकेनिकल इंजीनियरिंग में पीएचडी हैं. वो पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं और बीते कई सालों से समाचार चैनलों पर बीजेपी की तरफ से दिखने वाले प्रमुख चेहरों में शामिल हैं.

    कई दिग्गजों के चर्चे थे, लेकिन बीजेपी ने एक बार फिर चौकाया
    बता दें कि उत्तर प्रदेश की एक सीट के लिए जिन नामों की चर्चा थी, उसमें राज्य बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी (Laxmikant Bajpai) और मनोज सिन्हा (Manoj Sinha) का नाम प्रमुखता से लिया जा रहा था. साथ ही पार्टी के महासचिव अरुण सिंह और पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री और शाहजहांपुर से पूर्व सांसद कृष्णा राज का भी नाम चल रहा था. लेकिन पार्टी ने आखिरी समय में सुधांश त्रिवेदी का नाम आगे सबको चौंका दिया था.

    बीजेपी का ब्राह्मण कार्ड
    बता दें कि यूपी से राज्यसभा प्रत्याशी घोषित हुए सुधांशु त्रिवेदी काफी लंबे समय से पार्टी के प्रवक्ता के तौर पर काम कर रहे थे. त्रिवेदी, टीवी चैनलों पर मजबूती से पार्टी का पक्ष रखते रहे हैं. माना जा रहा है कि उन्हें ब्राह्मण चेहरा होने का लाभ मिला है. पार्टी को एक ब्राह्मण चेहरे की तलाश थी, जो दिग्गज नेता कलराज मिश्र की भरपाई कर सके. लंबे समय तक प्रदेश की राजनीति में मजबूत दखल रखने वाले कलराज मिश्रा इस समय राजस्थान के राज्यपाल हैं.
    ये भी पढ़ें:

    STF के हत्थे चढ़ा हाईटेक गैंग, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस लगी शर्ट से करवाते थे नकल

    BJP नेता को बदमाशों ने दिनदहाड़े गोली मारी, इलाज के लिए लखनऊ ले जाते समय मौत

    आपके शहर से (लखनऊ)

    Tags: BJP, Sudhanshu Trivedi, UP news, Up news in hindi

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर