Home /News /uttar-pradesh /

राज्यसभा उपचुनाव: UP से सुधांशु त्रिवेदी और बिहार से सतीश दुबे होंगे BJP के उम्मीदवार

राज्यसभा उपचुनाव: UP से सुधांशु त्रिवेदी और बिहार से सतीश दुबे होंगे BJP के उम्मीदवार

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी को पार्टी ने यूपी में उम्मीदवार बनाया है. वहीं बिहार से सतीश दुबे को उम्मीदवार बनाया गया है.

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी को पार्टी ने यूपी में उम्मीदवार बनाया है. वहीं बिहार से सतीश दुबे को उम्मीदवार बनाया गया है.

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने उत्तर प्रदेश और बिहार राज्यसभा उपचुनाव (UP-Bihar Rajya Sabha By-poll) के लिए प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है.

    लखनऊ. भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने उत्तर प्रदेश और बिहार राज्यसभा उपचुनाव (UP-Bihar Rajya Sabha By-poll) के लिए प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी को पार्टी ने यूपी में उम्मीदवार बनाया है. वहीं बिहार से सतीश दुबे को उम्मीदवार बनाया गया है. यूपी में राज्यसभा की सीट पूर्व वित्तमंत्री अरुण जेटली की मृत्यु के बाद खाली हुई है. साल 2018 में बीजेपी ने अपने 7 केंद्रीय मंत्रियों समेत 8 लोगों को राज्यसभा का टिकट दिया था. जिसमें अरुण जेटली, यूपी से राज्यसभा पहुंचे थे. 24 अगस्त 2019 को लम्बी बीमारी के चलते दिल्ली के एम्स में अरुण जेटली के निधन के बाद यह सीट खाली हो गई थी.

    वहीं बिहार की सीट मशहूर वकील राम जेठ मलानी की मृत्यु के बाद खाली हुई है. राम जेठमलानी राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) कोटे से राज्‍यसभा के सदस्‍य थे. प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई की सरकार में कानून मंत्री रह चुके राम जेठमलानी आरजेडी की तरफ से बिहार से राज्यसभा पहुंचे थे. इसी साल 8 सितंबर को राम जेठमलानी के निधन हो जाने के बाद से यह सीट खाली थी.

    दोनों राज्‍यों की एक-एक सीट के लिए 16 अक्‍टूबर को चुनाव होंगे.  इससे पहले उत्तर प्रदेश में कैंडिडेट को लेकर कई नामों पर मीडिया में कयासबाजी चल रही थी. मीडिया में पूर्व केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा से लेकर दिग्गज भाजपाई नेता लक्ष्मीकांत बाजपेई के नामों पर चर्चा चल रही थी.

    मैकेनिकल इंजीनियर हैं सुधांशु त्रिवेदी
    मूलत: लखनऊ से ताल्लुक रखने वाले सुधांशु त्रिवेदी मैकेनिकल इंजीनियरिंग में पीएचडी हैं. वो पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं और बीते कई सालों से समाचार चैनलों पर बीजेपी की तरफ से दिखने वाले प्रमुख चेहरों में शामिल हैं.

    लोकसभा सांसद रह चुके हैं सतीश दुबे
    बिहार से राज्यसभा प्रत्याशी घोषित हुए सतीश दुबे 2014 में वाल्मीकिनगर लोकसभा सीट से चुनाव जीतकर संसद पहुंचे थे. इससे पहले वो नरकटियागंज विधानसभा सीट सीट से विधायक भी रह चुके हैं.
    ये भी पढ़ें:

    डॉ कफील ने शासन की जांच आख्या को गलत तरीके से किया प्रचारित, क्लीन चिट नहीं: प्रमुख सचिव

    कांग्रेस से 'बगावत' कर विधानसभा पहुंचने वाली अदिति सिंह को मिली 'Y' कैटेगरी की सुरक्षा

    आपके शहर से (लखनऊ)

    Tags: BJP, Rajyasabha, Sudhanshu Trivedi

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर