CM योगी के निर्देश पर गन्ना विभाग ने 1137 गांवों और 623 पब्लिक प्लेस को किया सेनेटाइज
Lucknow News in Hindi

CM योगी के निर्देश पर गन्ना विभाग ने 1137 गांवों और 623 पब्लिक प्लेस को किया सेनेटाइज
CM योगी के निर्देश पर गन्ना विभाग ने सेनेटाइजेशन का जिम्मा अपने कंधों पर ले लिया है.

उत्तर प्रदेश की विभिन्न चीनी मिलों के जरिये उनके आस-पास स्थित अबतक 1137 गाँवों और 64 कस्बों के साथ 623 CHC, PHC, ब्लाक, थाना, तहसील, कलेक्ट्रेट, एसएसपी आफिस, सीओ दफ्तरो को सेनेटाइज कराया जा चुका है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में भी कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित लोगों का आंकड़ा 558 तक पहुंच गया है. ऐसे में कोरोना वायरस को रोकने और लॉकडाउन में फंसे लोगों की मदद के लिए योगी सरकार के आवश्यक और इमरजेंसी सेवाओं से जुड़े स्वास्थ्य, पुलिस-प्रशासन जैसे विभागों द्वारा युद्ध स्तर पर प्रयास किया जा रहा है. बल्कि इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) और गन्ना मंत्री सुरेश राणा (Minister Suresh Rana) के निर्देश पर गन्ना विकास विभाग द्वारा भी सैकड़ों गाँवो और कस्बों को सेनेटाइज कर कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने का प्रयास किया जा रहा है.

इतने गांवों और कस्बों को किया जा रहा है सेनेटाइज

न्यूज 18 के इस संवाददाता से बातचीत करते हुए गन्ना और आबकारी विभाग के प्रमुख सचिव संजय आर. भूसरेड्डी ने बताया कि इन दिनो प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना वायरस को रोकने के लिए एक ओर जहां चीनी मिलों के जरिये प्रदेश में सेनेटाइजर का बड़े स्तर पर उत्पादन करवा कर सेनेटाइजर की किल्लत को दूर कर दिया गया है. वहीं दूसरी ओर प्रदेश की विभिन्न चीनी मिलों के जरिये उनके आस-पास स्थित अबतक 1137 गाँवों और 64 कस्बों के साथ 623 CHC, PHC, ब्लाक, थाना, तहसील, कलेक्ट्रेट, एसएसपी आफिस, सीओ दफ्तरो को सेनेटाइज कराया जा चुका है.



senitize
चीनी मिलों के जरिये प्रदेश में सेनेटाइजर का बड़े स्तर पर उत्पादन करवा कर सेनेटाइजर की किल्लत को दूर कर दिया गया है. 




चीनी मिलों के आसपास इलाकों को किया जा रहा है सेनेटाइज

भूसरेड्डी ने बताया कि इस दौरान प्रदेश के विभिन्न जिलो में स्थित चीनी मिलों द्वारा अपने आस-पास के क्षेत्र को न सिर्फ लगातार सेनेटाइज किया जा रहा है. बल्कि चीनी मिलों या दफ्तरो में आने वाले किसानों को भी सेनेटाइज कर, लाउडस्पीकर के जरिये कोरोना वायरस के खतरे और बचाव की जानकारी देते हुए बड़े स्तर पर लोगों को लगातार जागरूक भी किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:  मुरादाबाद: तबलीगी जमात के 17 लोगों में COVID-19 की पुष्टि, एक मरीज की मौत

लखीमपुर खीरी: महिलाओं द्वारा बनाई गई PPE किट की मुरीद हुई इंडियन आर्मी
First published: April 14, 2020, 8:33 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading