लाइव टीवी

Lockdown 4.0: कोरोना वायरस से लड़ने में बड़ी भूमिका निभा रहे सुनील बंसल
Lucknow News in Hindi

Kumari Ranjana | News18 Uttar Pradesh
Updated: May 19, 2020, 12:03 PM IST
Lockdown 4.0: कोरोना वायरस से लड़ने में बड़ी भूमिका निभा रहे सुनील बंसल
कोरोना वायरस से लड़ने में बड़ी भूमिका निभा रहे सुनील बंसल

बीजेपी प्रदेश मुख्यालय को कोरोना से मुक्त रखने के लिए अत्याधुनिक तकनीक का इस्तेमाल तो किया ही गया है, सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन भी कराया जा रहा है.

  • Share this:
लखनऊ. पूरा देश कोरोना (Coronavirus) के खात्मे की लड़ाई में जुटा हुआ है. आम हो या खास, सभी लोग अपने-अपने तरीके से इस जंग में अपनी जिम्मेदारी निभा रहे हैं. जहां एक तरफ प्रदेश में  लगातार श्रमिकों का आना जारी है, तो जमीन पर श्रमिकों की कैसे बदहाली दूर हो, इसके लिए बीजेपी महामंत्री संगठन सुनील बंसल (Sunil Bansal) लगातार पार्टी मुख्यालय से नजर बनाए हुए हैं. लॉकडाउन 1 से लेकर 3 तक पार्टी कार्यालय में आने की मनाही थी, लेकिन लगातार वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बंसल कार्यकर्ताओं में उत्साह भरते रहे.

सैनिटाइजेशन का पूरा ख्याल

इसकी सबसे बड़ी वजह रही संगठन महामंत्री सुनील बंसल का लॉकडाउन शुरू होने के पहले दिन से मुख्यालय में डेरा डाले रहना. जैसे ही लॉकडाउन-4 की शुरुआत हुई पार्टी मुख्यालय पर ऑटोमेटिक सेंसर सैनिटाइजर मशीन लगाई गई, साथ ही हाथ सैनेटाइज करने के लिए अलग से मशीन, थर्मल मशीन और मास्क के लिए वेंडिंग मशीन लगाई गई. पार्टी कार्यालय के अंदर रहते हुए भी सुनील बंसल सैनिटाइजेशन का पूरा ख्याल रखते हैं.



ऑटोमेटिक सेंसर सैनिटाइजर मशीन
सैनिटाइजेशन पर खासा जोर




संगठन की गतिविधियों को आगे बढ़ाना

न्यूज18 से एक्सक्लूसिव बातचीत में महामंत्री संगठन कहते हैं कि कार्यालय पहुंचने वालों को सबसे पहले सैनेटाइज होना है और अपना थर्मल चेकअप करना है. फिर सोशल डिस्टेंस के साथ काम शुरू करना है. उन्होंने कहा कि सैनिटाइजेशन के साथ ही बीजेपी ने लॉकडाउन-4 में कोरोना से सुरक्षा के साथ सामाजिक सरोकार और संगठन की गतिविधियों को आगे बढ़ाने की तैयारी शुरु कर दी है.

अत्याधुनिक तकनीक का इस्तेमाल 

u प्रदेश मुख्यालय पर लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुए मुख्यालय प्रभारी भारत दीक्षित और सह-मुख्यालय प्रभारियों सहित केवल 30 प्रतिशत कर्मचारी ही मौजूद हैं. प्रदेश भर के कार्यकर्ताओ को ये संदेश दिया जा रहा है कि सोशल डिस्टेंस मेंटेन रखते हुए मास्क के साथ लोगों के मददगार बनें.

कामगारों को सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाएं पहुंचें इसका कार्यकर्ता ख्याल रखें. इसके लिए प्रदेश भर के कार्यकर्ताओं से तकनीक के माध्यम से संपर्क किया जा रहा है. बीजेपी कार्यालय पहुंचने वाले पदाधिकारियों में महामंत्री विजयबहादुर पाठक, गोविंदनारायण शुक्ल, मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित, कार्यालय कर्मचारियों ने सबसे पहले खुद को सैनेटाइज किया फिर तकनीक के सहारे संगठन के कामकाज की जिम्मेदारी संभालने लगे.

ये भी पढ़ें:

योगी सरकार की सरकारी खर्च में कटौती का UP ब्यूरोक्रेसी पर सीधा असर, करना होगा ‘एडजस्ट’
First published: May 19, 2020, 12:03 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading