उन्नाव गैंगरेप केस में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद चर्चा में प्रियंका गांधी के ये Tweet

उन्नाव पीड़िता के साथ सड़क दुर्घटना रायबरेली में हुई, जिसके बाद कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने तुरंत ट्वीट कर योगी सरकार और सीबीआई पर निशाना साधा था.

Ranjeeta Jha | News18Hindi
Updated: August 1, 2019, 8:10 PM IST
उन्नाव गैंगरेप केस में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद चर्चा में प्रियंका गांधी के ये Tweet
सुप्रीम कोर्ट ने उन्नाव रेप केस से जुड़े सभी मामले उत्तर प्रदेश से दिल्ली शिफ़्ट किए हैं.
Ranjeeta Jha
Ranjeeta Jha | News18Hindi
Updated: August 1, 2019, 8:10 PM IST
उन्नाव रेप केस दो साल पहले हुआ था, लेकिन अब इस पर सुप्रीम कोर्ट सख्त दिखी और राज्य सरकार से स्टेटस रिपोर्ट मांगी है. इतना ही नहीं मामले की सुनवाई करते हुए CJI ने यूपी सरकार, सीबीआई को कई बार लताड़ भी लगाई है. रेप पीड़िता के साथ हुई सड़क दुर्घटना और CJI को पीड़िता की भेजी गई चिट्ठी पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई की, जिसमें उन्नाव केस को दिल्ली शिफ्ट करने सहित कई फैसले लिए गए हैं.

प्रियंका गांधी के ट्वीट पड़े भारी
लेकिन इस पूरी घटना को प्रमुखता से उठाने वाली नेता कांग्रेस की पूर्वी उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी थीं. उन्नाव पीड़िता के साथ सड़क दुर्घटना रायबरेली में हुई, जिसके बाद प्रियंका गांधी ने तुरंत ट्वीट कर योगी सरकार, सीबीआई पर निशाना साधा. प्रियंका ने यूपी कांग्रेस महिला विधायकों का प्रतिनिधिमंडल ट्रोमा सेंटर भेजा, जिसकी रिपोर्ट भी प्रियंका गांधी ने मंगवाई. वहीं दूसरी तरह यूपी कांग्रेस भी सक्रिय विपक्ष की तरह लखनऊ में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करती दिखी. प्रियंका गांधी ने घटना से जुड़े कई ट्वीट भी किये. इस घटना से जुड़े प्रियंका गांधी के सीरीज ऑफ ट्वीट पर नज़र डालें, तो उन्होंने पिछले तीन दिन में 9 ट्वीट उन्नाव मामले पर किये हैं.

प्रियंका ने अपने ट्वीट में भयमुक्त उत्तरप्रदेश कैम्पेन, उन्नाव रेप पीड़िता के पिता की पुलिस कस्टडी में मौत, दुर्घटना के समय सुरक्षाकर्मी का न होना, जिस ट्रक से दुर्घटना हुई उसके नंबर को काले पेंट से रंगा होना, हर बात का ज़िक्र किया. यही वजह है कि ये मामला सिर्फ उत्तर प्रदेश ही नहीं दिल्ली में संसद तक गूंजा.






Loading...



 

उन्‍नाव रेप केस के बहान ट्रिपल लताक पर साधा निशाना
कांग्रेस ने इसे ट्रिपल तलाक बिल से भी जोड़कर सोशल मीडिया पर कैम्पेन की तरह चलाया. किस तरह जेंडर जस्टिस की बात कर रही बीजेपी उन्नाव घटना में चुप है. ये तमाम स्ट्रेटिजी प्रियंका गांधी खुद मॉनिटर करती रही.

उन्नाव मामले में SC का फैसला
>>सुप्रीम कोर्ट ने उन्नाव रेप केस से जुड़े सभी मामलों की सुनवाई उत्तर प्रदेश से दिल्ली शिफ़्ट की गई है.
>>मामले की सुनवाई रोज़ाना हो और इसे 45 दिनों में पूरा किया जाए.
>>अदालत ने सीबीआई से 7 दिन के भीतर ट्रक हादसे की जांच पूरी करने को कहा है. हालांकि सीबीआई ज़रूरत पड़ने पर एक और हफ़्ता ले सकती है.
>>उत्तर प्रदेश सरकार को आदेश दिया कि वो शुक्रवार तक पीड़िता को 25 लाख रुपये का मुआवज़ा दे.

प्रियंका गांधी ने सुप्रीम कोर्ट का जताया आभार

इस बीच कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने भी मामले का संज्ञान लेने के लिए सुप्रीम कोर्ट का आभार जताया. उन्होंने ट्वीट कर लिखा 'यूपी जारी जंगलराज का संज्ञान लेने के लिए सुप्रीम कोर्ट का शुक्रगुजार हूं. इस बीच बीजेपी ने भी खुद को सुधारते आरोपी के खिलाफ कुछ एक्शन लिया है और पीड़िता को न्याय दिलाने की दिशा में बढ़ी है.'



ये भी पढ़ें: 
'रेप पीड़िता की तरह मेरा भी एक्सीडेंट करा दिया तो'

रेप पीड़िता को न्याय के लिए एक दिन के उपवास पर कांग्रेसी
First published: August 1, 2019, 7:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...