रेप आरोपी अतुल राय को SC से झटका, गिरफ्तारी पर रोक लगाने से किया इनकार

अतुल राय ने कोर्ट से मांग की थी कि उन्हें 23 मई तक गिरफ्तारी से राहत दी जाए.

News18 Uttarakhand
Updated: May 17, 2019, 4:33 PM IST
रेप आरोपी अतुल राय को SC से झटका, गिरफ्तारी पर रोक लगाने से किया इनकार
अतुल राय को सुप्रीम कोर्ट से झटका
News18 Uttarakhand
Updated: May 17, 2019, 4:33 PM IST
सुप्रीम कोर्ट ने घोसी से गठबंधन के प्रत्याशी अतुल राय की गिरफ्तारी पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है. अतुल राय ने कोर्ट से मांग की थी कि उन्हें 23 मई तक गिरफ्तारी से राहत दी जाए. हालांकि कोर्ट ने उन्हें अतिरिक्त दस्तावेज पेश करने की इजाजत दे दी है. अब इस मामले की अगली सुनवाई 27 मई को होगी.

इससे पहले रेप के मामले में फरार चल रहे उत्तर प्रदेश की घोसी लोकसभा सीट से सपा-बसपा गठबंधन प्रत्याशी अतुल राय की याचिका इलाहाबाद हाईकोर्ट खारिज कर चुका है. बसपा उम्मीदवार अतुल राय ने रेप के मामले में 23 मई को मतगणना होने तक उन्हें गिरफ्तार नहीं करने की याचिका दायर की थी.



अतुल राय की याचिका पर अवकाश पीठ की एक बेंच ने सुनवाई की. पीठ में न्यायमूर्ति संजीव खन्ना और न्यायमूर्ति इंदिरा बनर्जी हैं. राय के वकील ने अपनी याचिका में अवकाश पीठ से अग्रिम जमानत की याचिका मंजूर करने और तत्काल सुनवाई का आग्रह किया था. बता दें कि बसपा प्रत्याशी के खिलाफ वाराणसी के एक पुलिस थाने में एक कॉलेज छात्रा द्वारा एक मई को प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी. जिसके बाद से राय फरार हैं. पीड़िता ने आरोप लगाया है कि राय ने उनका यौन शोषण किया है.

लुकआउट नोटिस भी हो चुका है

वहीं, अतुल राय के मलेशिया भागने आशंका को देखते हुए पुलिस ने लुकआउट नोटिस जारी कर देश के सभी एयरपोर्ट अतिरिक्त सतर्कता बरतने को कहा है. पुलिस के मुताबिक गिरफ्तारी के डर से अतुल राय मलेशिया भागने की फ़िराक में है. एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने इस बात की पुष्टि की है.

पत्नी के रहते दूसरी शादी करने पर कांग्रेस पूर्व विधायक के खिलाफ वारंट, होगी कुर्की

क्या है मामला?
Loading...

वाराणसी की एक पूर्व छात्रा ने अतुल राय पर रेप का आरोप लगाया है. छात्रा का आरोप है कि राय अपनी पत्नी से मिलाने के लिए उसे अपने घर ले गए, जहां उन्होंने उसका यौन उत्पीड़न किया. राय ने अपने लगे आरोप से इंकार किया है, लेकिन गत एक मई को उनके खिलाफ केस दर्ज हो गया. मामले की गंभीरता को देखते हुए न्यायालय ने उनकी गिरफ्तारी के लिए गैर जमानती वारंट जारी कर दिया. बताया जा रहा है कि पुलिस से बचने के लिए राय भूमिगत हो गए हैं. इधर, पुलिस उन्हें दबोचने के लिए मऊ और आस-पास के जिलों में दबिश दे रही है.

पति ने दिया तीन तलाक तो मुस्लिम महिला ने धर्म बदलकर हिंदू रीति रिवाज से रचाई शादी

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार