Home /News /uttar-pradesh /

supreme court to pronounce verdict on azam khan bail at 10 am on thursday nodelsp

आजम खान की जमानत पर आज सुप्रीम कोर्ट सुनाएगा फैसला, सिब्बल के ये तर्क चले तो मिलेगी राहत

आजम खान की जमानत पर सुबह 10.30 बजे सुप्रीम कोर्ट सुनाएगी फैसला . (फाइल फोटो)

आजम खान की जमानत पर सुबह 10.30 बजे सुप्रीम कोर्ट सुनाएगी फैसला . (फाइल फोटो)

Supreme Court Azam Khan case: उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री आजम खान की जमानत पर सुप्रीम कोर्ट कल गुरुवार को फैसला सुनाएगी. आजम खान की जमानत मामले में सुनवाई पहले ही पूरी हो चुकी है, जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था. अब सुबह 10:30 बजे इस बात का फैसला हो जाएगा कि आजम खान जेल में ही रहेंगे या फिर उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री आजम खान की जमानत पर सुप्रीम कोर्ट कल गुरुवार को फैसला देगी. आजम खान की जमानत मामले में सुनवाई पहले ही पूरी हो चुकी है, जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था. अब सुबह 10:30 बजे इस बात का फैसला हो जाएगा कि आजम खान जेल में ही रहेंगे या फिर उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया जाएगा. सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस एल नागेश्वर राव, जस्टिस बीआर गवाई, जस्टिस एस गोपन्ना की बेंच इस पर जमानत पर फैसला सुनाएगी.

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान के खिलाफ एक के बाद एक दर्ज कई मामलों में सुप्रीम कोर्ट में आजम खान ने जमानत के लिए अर्जी दाखिल की थी. यूपी सरकार उन्हें आदतन अपराधी बताकर लगातार जमानत का विरोध कर रही है, वहीं आजम के वकील कपिल सिब्बल ने सुप्रीम कोर्ट के सामने कई दलीलें देकर उन्हें जमानत देने की मांग की थी. इसी पर सुप्रीम कोर्ट ने जमानत पर फैसला सुरक्षित रख लिया है. सुबह साढ़े 10 बजे सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस एल नागेश्वर राव, जस्टिस बीआर गवाई, जस्टिस एस गोपन्ना की बेंच जमानत पर फैसला सुनाएगी.

सपा नेता के वकील ने बताया राजनीतिक शिकार
सपा नेता आजम खान को जमानत देने को लेकर उनके वकील ने आरोप लगाया कि यूपी सरकार उनके मुवक्किल को राजनीतिक द्वेष का शिकार बना रही है. आज़म खान के वकील कपिल सिब्बल ने कहा था कि आज़म खान दो साल से जेल में हैं, उन्हें अब जमानत दे दी जानी चाहिए. इस पर उत्तर प्रदेश सरकार ने कहा था कि हम आज़म खान की न्यायिक जांच की मांग कर रहे हैं. उच्चतम न्यायालय ने दोनों पक्ष की दलील सुनने के बाद अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था. इस पर गुरुवार को सुबह फैसला आने के साथ यह तय हो जाएगा कि आजम खान अब खुली हवा में सांस लेंगे या फिर अभी उन्हें जेल में रहकर जमानत के लिए और इंतजार करना होगा.

Tags: Azam Khan, New Delhi news, Supreme court of india, UP news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर