अखिलेश यादव से एक मुलाकात के बाद UP में टैक्स फ्री हो गई थी सुशांत सिंह राजपूत की ये फिल्म

2016 में तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मुलाकात के दौरान सुशांत सिंह राजपूत

2016 में तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मुलाकात के दौरान सुशांत सिंह राजपूत

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajpoot) के निधन के बाद पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने तस्वीर टि्वटर पर साझा की. उन्होंने लिखा, ‘धोनी’के रूप में उनकी भूमिका हमेशा अमर रहेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 15, 2020, 12:37 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. बात 2016 की है. क्रिकेटर महेंद्र स‌िंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) पर बनी बायोपिक (Biopic) एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी रिलीज हुई थी. इस प्रेरणादायक फिल्म के प्रमोशन के लिए लीड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajpoot) अपनी पूरी टीम के साथ लखनऊ (Luknow) प्रमोशन के लिए आए हुए थे. इस दौरान उन्होंने तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से भी मुलाकात की. इस दौरान अखिलेश यादव के परिवार ने भी सुशांत के साथ मुलाकात की.



यूपी से पहले झारखंड में ही हुई थी टैक्स फ्री



इसके बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने यूपी में एमएस धोनी फिल्म (MS Dhoni-Untold Story) को टैक्स फ्री करने का ऐलान कर दिया. इससे पहले महेंद्र सिंह धोनी के गृह राज्य झारखंड में ही इस फिल्म को टैक्स फ्री किया गया था. टैक्स फ्री की घोषणा के बाद फिल्म के निर्माता अरुण पांडेय ने यूपी सरकार और अखिलेश यादव का धन्यवाद दिया था.





उस मुलाकात की याद को अखिलेश यादव ने साझा किया
सुशांत के निधन के बाद पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उसी मुलाकात की तस्वीर टि्वटर पर साझा की. उन्होंने लिखा, “लोकप्रिय अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का यूं अचानक जाना हिंदी फ़िल्म जगत और उनके चाहनेवालों के लिए अत्यंत दुखद एवं स्तब्धकारी है. ‘धोनी’के रूप में उनकी भूमिका हमेशा अमर रहेगी.”







कानपुर भी आए थे सुशांत सिंह राजपूत



पिछले साल फरवरी महीने में सुशांत सिंह राजपूत कानपुर आए थे. फिल्म सोनचिड़िया के प्रमोशन के दौरान उनके साथ एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर भी थीं. फिल्म के प्रमोशन के सिलसिले में जब सुशांत भौंती स्थित इंजीनियरिंग कॉलेज में पहुंचे, स्टूडेंट्स के बीच उनकी एनर्जी देखते ही बनी. छात्रों के साथ सेल्फी खिंचवाने से लेकर फिल्म को लेकर हुई परिचर्चा के दौरान वे काफी जिंदादिल नजर आए थे. छात्रों की मांग पर उन्होंने यहां पर डांस स्टेप्स भी करके दिखाया था. जिससे हर कोई उनसे काफी प्रभावित हुए थे.



सुशांत ने कही थी ये बात 



बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने बातचीत के दौरान बताया था कि वे भी इंजीनियरिंग के छात्र रह चुके हैं. दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की है. इसके अलावा उन्होंने अपने करियर से जुड़ी कई अन्य बातों को भी साझा किया था. यकीनन, बेहतरीन एक्टर की आत्महत्या की खबर से देशभर में उनके चाहने वालों के साथ-साथ कानपुर में भी लोगों में शोक की लहर दौड़ पड़ी. लोगों के बीच चर्चा का विषय ये है कि फिल्म छिछोरे में लोगों को जिन्दगी की कीमत बताने वाले सुशांत राजपूत आखिर खुद क्यों नहीं इस बात को समझ पाए?



 



ये भी पढ़ें:



पुलिस मुख्यालय से संबद्ध 8 IPS अधिकारियों को मिली तैनाती, देखें लिस्ट



UP Weather Alert: अगले कुछ घंटों में लखनऊ सहित इन जिलों में प्री मानसून बारिश
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज