लाइव टीवी

लखनऊ में कोरोना वायरस का मिला संदिग्ध मरीज, जांच के लिए पुणे लैब भेजे गए नमूने
Lucknow News in Hindi

Alauddin | Advertorial
Updated: February 1, 2020, 1:53 PM IST
लखनऊ में कोरोना वायरस का मिला संदिग्ध मरीज, जांच के लिए पुणे लैब भेजे गए नमूने
चीन से 10 दिन पहले लौटी लखनऊ एक महिला में कोरोना वायरस के शुरुआती लक्षण पाए गए हैं.

दरअसल राजधानी लखनऊ में 25 जनवरी को 3 यात्री आए थे. एयरपोर्ट पर सभी का थर्मल स्केनर के जरिए से जांच किया गया था. इस दौरान लखनऊ की न्यू हैदराबाद निवासी 58 वर्षीय एक महिला में खांसी, जुकाम, बुखार के लक्षण मिले.

  • Advertorial
  • Last Updated: February 1, 2020, 1:53 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. चीन (China) में महामारी का रूप लेता जा रहा कोरोना वायरस (Coronavirus) अब उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में भी दस्तक दे चुका है. चीन से 10 दिन पहले लौटी लखनऊ एक महिला में कोरोना वायरस के शुरुआती लक्षण पाए गए हैं. महिला फिलहाल अपने घर पर ही आइसोलेशन में है. वहीं उसके नमूने पुणे की लैब में जांच के लिए भेजे गए हैं.

दरअसल राजधानी लखनऊ में 25 जनवरी को 3 यात्री आए थे. एयरपोर्ट पर सभी का थर्मल स्केनर के जरिए से जांच किया गया था. इस दौरान लखनऊ की न्यू हैदराबाद निवासी 58 वर्षीय एक महिला में खांसी, जुकाम, बुखार के लक्षण मिले. ड्यूटी पर तैनात अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर चिकित्सकों के पैनल ने इस महिला की जांच की थी.

लखनऊ के सीएमओ डॉ नरेंद्र अग्रवाल के अनुसार महिला की ब्लड का सैंपल के लिए टीम को भेज दिया गया था. न्यू हैदराबाद स्थित आवास पर ही महिला को आइसोलेट किया गया है. महिला पहले से ही लक्षणों के बाद खुद ही घर से नहीं निकल रही थी. फिलहाल तमाम सैंपल को केजीएमयू की माइक्रोबायोलॉजी विभाग में भेज दिया गया है, यहां से सैंपल पुणे की लैब में भेजा गया है.

सीएमओ डॉ नरेंद्र अग्रवाल के मुताबिक महिला में जो शुरुआती लक्षण दिख रहे हैं, उसे देखकर कोरोना वायरस की संभावना दिख रही है. हालांकि यह बात अभी जांचों के बाद ज्यादा क्लियर होगी कि चीन से आने वाली महिला को इस वायरस ने जकड़ा है या नहीं.



राजधानी में 100 से ज़्यादा बेड रिज़र्व
लखनऊ के सीएमओ डॉक्टर नरेंद्र अग्रवाल के मुताबिक राजधानी के सभी अस्पतालों में कोरोनावायरस की गंभीरता को देखते हुए बेड रिजर्व कर दिए गए हैं. चाहे बात सिविल अस्पताल की हो या फिर लोहिया, बलरामपुर, केजीएमयू या लोकबंधु अस्पताल की सभी जगहों के अधिकारियों को कहा गया है कि अपने यहां हर हाल में कोरोना वायरस के लिए अलग से बेड आरक्षित रखे.

ये भी पढ़ें:

मंत्री रविशंकर प्रसाद के ट्वीट को मुस्लिम महिलाओं ने बताया जुमला

UP: गन्ना खरीद के नए फरमान से बढ़ी लाखाें किसानों की मुसीबत, विपक्ष हमलावर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 1, 2020, 1:51 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर