Home /News /uttar-pradesh /

swami prasad maurya reaction on the kashmir files

The Kashmir Files पर आ गया स्वामी प्रसाद मौर्य का बयान, फिल्म को अधूरी बता कह दी यह बड़ी बात


The Kashmir Files पर आया स्वामी प्रसाद मौर्य का बयान, कह दी यह बड़ी बात

The Kashmir Files पर आया स्वामी प्रसाद मौर्य का बयान, कह दी यह बड़ी बात

फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) जहां सिनेमाघरों में धमाल मचा रही है, वहीं इस फिल्म पर सियासत भी खूब हो रही है. 'द कश्मीर फाइल्स' पर जारी सियासी घमासान के बीच अब समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) की प्रतिक्रिया आई है. स्वामी प्रसाद मौर्य ने द कश्मीर फाइल्स को एक अधूरी फिल्म बताया है और कहा कि इसमें कश्मीरी पंडितों का ही उत्पीड़न दिखाया गया है, पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) में मुसलमानों और पंडितों पर हुए अत्याचार को नहीं दिखाया गया है.

अधिक पढ़ें ...

    लखनऊ: फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) जहां सिनेमाघरों में धमाल मचा रही है, वहीं इस फिल्म पर सियासत भी खूब हो रही है. ‘द कश्मीर फाइल्स’ पर जारी सियासी घमासान के बीच अब समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) की प्रतिक्रिया आई है. स्वामी प्रसाद मौर्य ने द कश्मीर फाइल्स को एक अधूरी फिल्म बताया है और कहा कि इसमें कश्मीरी पंडितों का ही उत्पीड़न दिखाया गया है, पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) में मुसलमानों और पंडितों पर हुए अत्याचार को नहीं दिखाया गया है.

    मीडिया रिपोर्ट की मानें तो फिल्म पर प्रतिक्रिया देते हुए स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि यह फिल्म अधूरी है. इसमें पाक अधिकृत कश्मीर में मुसलमानों, पंडितों और सरदारों को प्रताड़ित किया गया था. उन्होंने कहा कि अधूरी फिल्म दिखाने से आपसी भाईचारा और सौहार्द खत्म होगा. बता दें कि इससे पहले सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर कटाक्ष करते हुए कहा कि अगर कश्मीर पर ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म बनाई जा सकती है, तो लखीमपुर खीरी हिंसा पर ‘लखीमपुर फाइल्स’ भी बनाए जाने की जरूरत है.

    सपा अध्यक्ष ने बुधवार को सीतापुर जिले में पत्रकारों से बातचीत में कहा था, ‘आप पड़ोसी जिले से हैं, अगर ‘कश्मीर फाइल्स’ फिल्म बनती है तो कम से कम लखीमपुर फाइल्स फिल्म बननी चाहिए जहां किसानों को जीप के पहियों के नीचे कुचल दिया गया था.’

    गौरतलब है कि कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन के दौरान तीन अक्टूबर, 2021 को लखीमपुर खीरी में हिंसा भड़क गयी थी और जीप जो केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे की बतायी जाती है, से कुचल कर चार किसान मारे गए थे. विपक्षी दलों ने इस घटना की पारदर्शी और निष्पक्ष जांच के लिए मिश्रा के इस्तीफे की भी मांग की थी.

    Tags: Swami prasad maurya, The Kashmir Files, Uttar pradesh news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर