लाइव टीवी

बूथ अध्यक्ष का जहां पसीना बहेगा तो वहां मेरा खून बहेगा: स्वतंत्रदेव सिंह
Lucknow News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 17, 2020, 1:53 PM IST
बूथ अध्यक्ष का जहां पसीना बहेगा तो वहां मेरा खून बहेगा: स्वतंत्रदेव सिंह
स्वतंत्रदेव सिंह यूपी भाजपा के 19वें प्रदेश अध्यक्ष निर्विरोध निर्वाचित (फाइल फोटो)

इस मौके पर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Deputy CM Keshav Prasad Maurya) ने कहा कि बहुत ही परिश्रमी और अनुभवी हैं स्वतंत्र देव सिंह. डिप्टी सीएम ने कहा कि इनकी प्रशंसा सूरज को दीपक दिखाने जैसा है.

  • Share this:
लखनऊ. भाजपा (BJP) के प्रदेश कार्यालय में गहमागहमी के बीच शुक्रवार को स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh) 19वें प्रदेश अध्यक्ष के रूप में निर्विरोध निर्वाचित हुए. भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री और उत्तर प्रदेश के चुनाव पर्यवेक्षक भूपेन्द्र यादव पार्टी के नये प्रदेश अध्यक्ष के नाम की घोषणा की. उन्होंने कहा कि एक ही नामांकन पत्र दाखिल हुआ था, इसलिए स्वतंत्र देव सिंह के नाम की घोषणा करता हूं. बता दें कि गुरुवार दोपहर 2 बजे से शाम 4 तक चली नामांकन प्रक्रिया के दौरान प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए सिर्फ एक नामांकन पत्र ही दाखिल हुआ था. जबकि ठीक चार बजे समयावधि खत्म होने के बाद मंगल पांडेय ने औपचारिकता पूरी की.

प्रदेश अध्यक्ष के रूप में निर्विरोध निर्वाचित होने के बाद स्वतंत्र देव सिंह ने कांग्रेस पर निशाना साधा. सिंह ने कहा कि सोनिया बीजेपी को आतंकवादी संगठन कहती हैं. उन्होंने इसपर पलटवार करते हुए कहा कि बीजेपी कार्यकर्ताओं की पार्टी है.यह पवित्र संगठन है. वहीं पार्टी का गौरवशाली इतिहास रहा है.  स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि बीजेपी अध्यक्ष त्याग और तपस्या का पद हैं. सुख का पद नहीं है. प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी देवतुल्य कार्यकर्त्ताओं की पार्टी है. यह वंशवाद की पार्टी नहीं है. जहां वंशवाद होता है वहीं जातिवाद होता है. जहां जातिवाद होता है वहीं क्षेत्रवाद होता है. सिंह ने कहा कि संघ एक ऐसा है संगठन है जहां से ऋषि मुनि निकलते हैं. बूथ अध्यक्ष का जहां पसीना बहेगा तो वहां मेरा खून बहेगा.

इस मौके पर केंद्रीय कार्यालय की तरफ से भूपेंद्र यादव को सम्मान पत्र दिया गया. इससे पहले राष्ट्रीय परिषद के सदस्यों के मनोनयन का प्रस्ताव सीएम योगी आदित्यनाथ ने रखा था. डिप्टी सीएम और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य, रमापति राम त्रिपाठी ने सीएम के प्रस्ताव का समर्थन किया. राष्ट्रीय परिषद के 80 सदस्यों के नवनिर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह को मनोनयन का अधिकार दिया.



इस मौके पर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Deputy CM Keshav Prasad Maurya) ने कहा कि बहुत ही परिश्रमी और अनुभवी हैं स्वतंत्र देव सिंह. डिप्टी सीएम ने कहा कि इनकी प्रशंसा सूरज को दीपक दिखाने जैसा है. उन्होंने कहा कि सुनील बंसल और स्वतंत्र देव सिंह की जोड़ी 2022 के लिए काम करेगी और नजारा 100 में 60 हमारा है, बाकी में बंटवारा है. मौर्य ने कहा कि सपा कांग्रेस, सपा बसपा दोनों मिलकर लड़ चुके हैं. ऐसे में विपक्ष मुद्दा उठाता है, जिसका कोई मतलब नहीं रखता. डिप्टी सीएम ने दावा करते हुए कहा कि सीएए के मुद्दे पर पूरा देश समर्थन में खड़ा है.



इनपुट- कुमारी रंजना

ये भी पढे़ं:

पिछली सरकारों की वजह से आत्महत्या को मजबूर हुए किसान: CM योगी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 17, 2020, 1:28 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading