होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

स्वतंत्र देव सिंह ने UP विधान परिषद के नेता पद से दिया इस्तीफा, केशव प्रसाद मौर्य को मिली जिम्मेदारी

स्वतंत्र देव सिंह ने UP विधान परिषद के नेता पद से दिया इस्तीफा, केशव प्रसाद मौर्य को मिली जिम्मेदारी

 स्वतंत्र देव सिंह ने यूपी विधान परिषद के नेता पद से दिया इस्तीफा, अब केशवम मौर्य को मिली जिम्मेदारी

स्वतंत्र देव सिंह ने यूपी विधान परिषद के नेता पद से दिया इस्तीफा, अब केशवम मौर्य को मिली जिम्मेदारी

Swatantra Dev Singh News: उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और योगी कैबिनेट में मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने यूपी विधान परिषद के नेता पद से इस्तीफा दे दिया है. बता दें कि स्वतंत्र देव सिंह योगी सरकार में जल शक्ति मंत्री हैं और उन्हें मई महीने में ही विधान परिषद का नेता चुना गया था.

अधिक पढ़ें ...

संकेत मिश्रा, लखनऊ: उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और योगी कैबिनेट में मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने यूपी विधान परिषद के नेता पद से इस्तीफा दे दिया है. स्वतंत्र देव सिंह की जगह पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य सदन के नेता बनाए गए हैं. विधान परिषद में प्रमुख सचिव के कार्यालय ने इस बात की पुष्टि कर दी है. बता दें कि स्वतंत्र देव सिंह योगी सरकार में जल शक्ति मंत्री हैं.

दरअसल, बीते कुछ दिनों पहले ही स्वतंत्र देव सिंह ने यूपी भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दिया था. स्वतंत्र देव सिंह का अध्यक्ष पद का कार्यकाल 16 जुलाई को खत्म हो चुका है. इसके कुछ दिन बाद ही आज यानी बुधवार को उन्होंने विधान परिषद में नेता सदन के पद से इस्तीफा दे दिया. स्वतंत्र देव सिंह ने विभागीय कार्यों में व्यस्तता को इस्तीफे की वजह बताया है.

केशव प्रसाद मौर्य को यूपी विधान परिषद का नेता बनाए जाने पर खुद स्वतंत्र देव सिंह ने बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य जी को विधान परिषद में नेता सदन बनने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं.’ बता दें कि स्वतंत्र देव सिंह को 2019 में यूपी भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष की कमान सौंपी गई थी और उनका कार्यकाल इसी साल जुलाई में खत्म हो गया. फिलहाल, बीजेपी ने अभी तक नए प्रदेश अध्यक्ष के नाम की घोषणा नहीं की है.

मई में मिली थी जिम्मेदारी
गौरतलब है कि मई महीने में ही उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सभापति मानवेंद्र सिंह ने राज्य सरकार के जल शक्ति तथा बाढ़ नियंत्रण मंत्री स्वतंत्र देव सिंह को परिषद में नेता सदन के रूप में मान्यता दी थी. इससे पहले योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व की पिछली सरकार में दिनेश शर्मा नेता सदन थे. तब शर्मा उपमुख्यमंत्री थे, मगर इस बार योगी सरकार के मंत्रिमंडल में उन्हें शामिल नहीं किया गया.

Tags: Lucknow news, Uttar pradesh news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर