उन्नाव गैंगरेप पीड़िता से अस्पताल में मिलीं स्वाति मालीवाल, कहा- इलाज के लिये दिल्ली भेजा जाए

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने उन्नाव बलात्कार कांड की पीड़िता से लखनऊ स्थित ट्रामा सेंटर में मुलाकात की, जहां सड़क दुर्घटना के बाद उसे उपचार के लिये भर्ती कराया गया है.

भाषा
Updated: July 29, 2019, 9:20 PM IST
उन्नाव गैंगरेप पीड़िता से अस्पताल में मिलीं स्वाति मालीवाल, कहा- इलाज के लिये दिल्ली भेजा जाए
मालीवाल ने कहा कि पीड़िता को बेहतर इलाज के लिये विमान से दिल्ली ले जाया जाना चाहिए क्योंकि उसकी हालत गंभीर है.
भाषा
Updated: July 29, 2019, 9:20 PM IST
दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने उन्नाव बलात्कार कांड की पीड़िता से लखनऊ स्थित ट्रामा सेंटर में मुलाकात की, जहां सड़क दुर्घटना के बाद उसे उपचार के लिये भर्ती कराया गया है. मालीवाल ने कहा कि पीड़िता को बेहतर इलाज के लिये विमान से दिल्ली ले जाया जाना चाहिए क्योंकि उसकी हालत गंभीर है. स्वाति मालीवाल में कहा कि उन्होंने पीड़िता से मुलाकात की है और उसने व उसके परिजन ने उसकी हत्या की साजिश के तहत यह हादसा कराए जाने का इल्जाम लगाया है. उन्होंने कहा कि वह उस लड़की को न्याय दिलाने की लड़ाई लड़ेंगी.

'हम उठाएंगे जिम्मेदारी'
मालीवाल ने ट्विटर पर पोस्ट किया, 'मैं उन्नाव पीड़िता, वकील और डॉक्टर से मिली. डॉक्टर ने बताया लड़की और वकील की स्थिति बहुत नाज़ुक है और बचने के आसार कम हैं. वो मानते हैं कि उनको तुरंत विमान से दिल्ली के सबसे बेहतर अस्पताल में ले जाना चाहिए. परिवार भी यही चाहता है. अस्पताल से मैं बात कर रही हूं. ये जिम्मेदारी हम उठाएंगे.' उन्होंने यह भी दावा किया कि उत्तर प्रदेश में आदित्यनाथ सरकार से कोई भी महिला से अब तक मिलने नहीं आया है.

उन्होंने ट्विटर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को टैग करते हुए लिखा, 'योगी आदित्यनाथ सरकार से अब तक परिवार से मिलने के लिये कोई नहीं आया. डीजीपी कह रहे हैं कि यह दुर्घटना थी. योगी आदित्यनाथ जी अस्पताल आकर देखिये. कुलदीप सेंगर की विधायकी छीनी जानी चाहिए. उच्चतम न्यायालय मामले को दिल्ली स्थानांतरित करे और 15 दिन के अंदर सेंगर को फांसी दिलानी चाहिए. आज वो बच गया तो देशभर की निर्भया हताश हो जाएंगी.'

रायबरेली जाते समय हुआ हादसा
गौरतलब है कि भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली पीड़िता, उसकी चाची और मौसी अपने वकील महेंद्र के साथ रायबरेली जेल में बंद अपने रिश्तेदार से रविवार को मुलाकात करने जा रही थीं. रास्ते में रायबरेली के गुरबख्श गंज क्षेत्र में यह हादसा हुआ. इस हादसे में पीड़िता की चाची (50) ने स्थानीय अस्पताल में दम तोड़ दिया था. वहीं, हादसे में घायल उसकी मौसी (45) को लखनऊ स्थित ट्रामा सेंटर में चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया था.

ये भी पढ़ें:
Loading...

उन्नाव रेप पीड़िता एक्सीडेंट: विधायक कुलदीप और उसके भाई समेत 25 पर हत्या की FIR

बांदा: मां-बेटी की हत्या के बाद प्रेमी ने खुद को मारी गोली
First published: July 29, 2019, 9:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...