अपना शहर चुनें

States

तांडव केस: मुंबई में आरोपियों से पूछताछ कर सकती है UP Police, एडीजी बोले- महाराष्ट्र पुलिस से मिल रहा सहयोग

उत्तर प्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था, प्रशांत कुमार
उत्तर प्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था, प्रशांत कुमार

उत्तर प्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार (ADG L&O Prashant Kumar) ने बताया कि लखनऊ में दर्ज मुकदमे के मामले में सबूत जुटाने पुलिस मुंबई गई है. अभी तक मुंबई पुलिस से सहयोग मिल रहा है. कोई दिक्कत होगी तो सीनियर पुलिस अफसर आपस में बात कर लेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 21, 2021, 12:31 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. अमेजॉन प्राइम (Amazon Prime) की नई वेब सीरीज 'तांडव' (Web Series Taandav) के निर्देशक और लेखक से पूछताछ करने के लिए लखनऊ पुलिस की एक टीम मुंबई पहुंच गई है. उत्तर प्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार (ADG L&O Prashant Kumar) ने बताया कि लखनऊ में दर्ज मुकदमे के मामले में सबूत जुटाने पुलिस मुंबई गई है. टीम मुंबई में आरोपियों से पूछताछ कर सकती है. एडीजी ने आगे कहा कि अभी तक मुंबई पुलिस से सहयोग मिल रहा है. कोई दिक्कत होगी तो सीनियर पुलिस अफसर आपस में बात कर लेंगे.

मुंबई गई पुलिस टीम में चार अधिकारी शामिल

बता दें इस टीम में पुलिस के चार अधिकारी शामिल हैं. अमेजॉन प्राइम पर रिलीज वेब सीरीज 'तांडव' के निर्देशक और लेखक पर लखनऊ के हजरतगंज थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है. आरोप है कि इस वेब सीरीज में हिंदू धर्म का आपत्तिजनक चित्रण किया गया है.




इनके खिलाफ दर्ज हुई है एफआईआर

जानकारी के अनुसार लखनऊ पुलिस मुकदमे में शामिल सभी पांचों लोगों को नोटिस भेजकर तलब करेगी. पुलिस वेब सीरीज के डायरेक्टर, प्रोड्यूसर, राइटर और अमेजॉन के अधिकारियों को तलब करेगी. अमेजॉन प्राइम पर रिलीज वेब सीरीज 'तांडव' में प्रधानमंत्री के गरिमामय पद को ग्रहण करने वाले व्यक्ति का चित्रण खराब तरीके से करने के मामले में डायरेक्टर अली अब्बास जफर, निर्देशक हिमांशु कृष्ण मेहरा, लेखक गौरव सोलंकी और अमेजॉन प्राइम की ओरिजनल कंटेन्ट इंडिया हेड अपर्णा पुरोहित के खिलाफ रविवार देर रात एफआईआर दर्ज कराई गई है. यह एफआईआर लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली के सब इंस्पेक्टर अमरनाथ यादव की तहरीर पर लिखी गई है.

बता दें अमेजॉन प्राइम की यह वेब सीरीज काफी विवादों में है. इसके खिलाफ एफआईआर के बाद सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने तांडव वेब सीरीज के कंटेंट पर अमेजॉन से लिखित में जवाब मांगा है. साथ ही अमेजॉन के अधिकारियों को पेश होने के आदेश दिए हैं. वहीं डायरेक्टर की तरफ से माफी भी मांगी गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज