• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • प्रियंका का योगी सरकार पर निशाना: NCRB के आंकड़ों से UP को बताया क्राइम में अव्वल

प्रियंका का योगी सरकार पर निशाना: NCRB के आंकड़ों से UP को बताया क्राइम में अव्वल

प्रियंका ने NCRB के आंकड़े जारी कर यूपी को बताया क्राइम में टॉप.

प्रियंका ने NCRB के आंकड़े जारी कर यूपी को बताया क्राइम में टॉप.

UP Assembly Election 2022: यूपी की सियासत में पांव जमाने को लेकर कांग्रेस प्रियंका गांधी के चेहरे और तेवरों के सहारे सियासी भविष्य तलाश रही है. प्रियंका गांधी भी योगी आदित्यनाथ की सरकार पर हमलावर हैं. हाल ही में उन्होंने NCRB के आंकड़े जारी की यूपी को सर्वाधिक अपराधों वाला राज्य बताया है.

  • Share this:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में होने वाले विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर कांग्रेस (Congress) पूरा जोर लगा रही है. चुनाव में बेहतर प्रर्दशन के लिए संगठन को मजबूत करने से लेकर जनता से सीधे जुड़ने की रणनीति पर काम कर रही है कांग्रेस. इसके तहत उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के चेहरे के साथ पार्टी अपने जर्जर संगठन को एक बार फिर से मजबूत बनाने की कवायद में जुटी हुई है. वहीं, दूसरी ओर प्रियंका गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस लगातार आम जनता से जुड़े मुद्दों को लेकर सूबे की सत्ताधारी योगी सरकार को सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक घेर रही है.

इसी रणनीति के चलते प्रियंका गांधी ने बीते बुधवार को जारी NCRB (राष्ट्रीय अपराध रिकार्ड ब्यूरो) की रिपोर्ट के मुताबिक हत्या और अपहरण के मामलो में UP के नंबर-1 होने पर ट्वीट कर उत्तर प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधकर यूपी चुनाव के लिए अपने आक्रामक इरादे सामने रखने की कोशिश की है.

प्रियंका ने अपराधों में यूपी को बताया नंबर वन

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने 2020 के अपराधों पर जारी की गई NCRB की रिपोर्ट से जुड़े कुछ आंकड़ों के साथ किये गये ट्वीट में लिखा है कि ‘एनसीआरबी के आंकड़ों के अनुसार महिलाओं व दलितों के खिलाफ अपराध, हत्या व अपहरण के मामलों में और हिंसक अपराधों के मामले में उत्तर प्रदेश टॉप पर है. उत्तर प्रदेश सरकार के दावों के ठीक उलट उत्तर प्रदेश में अपराधराज चरम पर है.’

दलित और महिलाएं के साथ सबसे ज्यादा हिंसा और उत्पीड़न

इस दौरान प्रियंका गांधी के ट्वीट में दर्शाये गये NCRB के आंकड़ों के मुताबिक वर्ष 2020 में देश में सर्वाधिक 3,779 हत्या, 12714 दलितों के खिलाफ अपराध, 12913 अपहरण, 49385 महिलाओं के खिलाफ अपराध और 51983 हिंसक अपराध उत्तर प्रदेश में ही होने के चलते UP इन सभी अपराधों में देश में नबर-1 है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज