लाइव टीवी

यूपी के इन रेलवे स्टेशनों पर बदल गई है 'Tatkal' टिकटों की व्यवस्था

News18Hindi
Updated: May 8, 2019, 12:03 PM IST
यूपी के इन रेलवे स्टेशनों पर बदल गई है 'Tatkal' टिकटों की व्यवस्था
फाइल फोटो

चारबाग लखनऊ की सीआरएस ज्योत्सना ने न्यूज18 से बातचीत में बताया कि लोकसभा चुनाव को लेकर छोटे स्टेशन पर सुरक्षा स्टाफ (RPF) की गैरमौजूदगी में दलालों का अड्डा बनते जा रहे हैं.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव के दौरान स्टेशनों पर तैनात सुरक्षा स्टाफ की कमी को देखते हुए उत्तर रेलवे (Northern Railway) लखनऊ मंडल ने 19 स्टेशनों पर तत्काल समेत अनारक्षित टिकट सेवा प्रणाली के समय में संशोधन किया है. अब, मंगलवार से 19 स्टेशनों पर 11 की जगह 11.30 बजे से टिकट दिए जाएंगे. यह बदलाव रेल यात्रियों को दलालों से बचाने के लिए किया गया है.

चारबाग लखनऊ की सीआरएस ज्योत्सना ने न्यूज18 से बातचीत में बताया कि लोकसभा चुनाव को लेकर छोटे स्टेशन पर सुरक्षा स्टाफ (RPF) की गैरमौजूदगी में दलालों का अड्डा बनते जा रहे हैं. वहीं सुरक्षा सिपाहियों की कमी के चलते यात्री कतारें न लगाकर पहले टिकट पाने के लिए आपस में आए दिन भिड़ जाते थे.

इसी के तहत लखनऊ मंडल के इन 19 छोटे स्टेशनों पर आज से तत्काल और अनारक्षित टिकट सेवा 11.30 बजे से शुरू होगी. जबकि अन्य सुविधाएं पहले की तरह ही मिलेंगी. चारबाग लखनऊ की सीआरएस ने बताया कि बड़े स्टेशनों पर पहले की तरह एसी क्लास के लिए सुबह 10 बजे और स्लीपर क्लास के लिए सुबह 11 बजे का टाइमिंग में कोई बदलाव नहीं किए गए हैं.

इन स्टेशनों पर बदली व्यवस्था 

इनमें कानपुर ब्रिज, कुंडा हरनामगंज, फूलपुर, लम्भुआ, मुसाफिर खाना, जौनपुर सिटी, सेवापुरी, बादशाहपुर, शिवपुर, मरियाहु, खेता सराय, जलालगंज, आचार्य नारायण देव नगर, जाफराबाद, मालिपुर, गोसाईंगंज, अंतु, बाबतपुर व श्रीकृष्णानगर शामिल हैं.

ये भी पढ़ें:

लोकसभा चुनाव 2019: हथियारों के शौकीन है UP के ये 'माननीय'योग गुरु स्वामी आनंद गिरि के खिलाफ कैसे हुई सिडनी शहर में साचिश?

मदहोश माहौल, महंगे नशे के बीच जानिए 'रेव पार्टी' की इनसाइड स्टोरी!

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsAppअपडेट्स

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 8, 2019, 11:39 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर