Home /News /uttar-pradesh /

शिक्षक पद के आवेदकों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भेजी 'Blood Report', जानिए पूरा मामला...

शिक्षक पद के आवेदकों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भेजी 'Blood Report', जानिए पूरा मामला...

शिक्षक पद के अभ्यर्थियों ने सीएम योगी आदित्यनाथ को भेजी खून से लिखी चिट्ठी. (फाइल फोटो)

शिक्षक पद के अभ्यर्थियों ने सीएम योगी आदित्यनाथ को भेजी खून से लिखी चिट्ठी. (फाइल फोटो)

letter written in blood : अभ्यर्थियों ने खून से लिखे पत्र में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से गुजारिश की है कि प्रदेश में रिक्त 1 लाख 37 हजार 500 पदों पर योग्य शिक्षकों की बहाली की जाए. इन अभ्यर्थियों ने खुद को 65 प्रतिशत और 60 प्रतिशत उत्तीर्ण अभ्यर्थी बताया है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. सहायक शिक्षक भर्ती मामले को लेकर आंदोलन कर रहे अभ्यर्थियों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को खून से चिट्ठी लिखकर रिक्त पदों पर बहाली करने की मांग की है. अभ्यर्थियों की खून से लिखी इस चिट्ठी को सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने ट्वीट किया है.

अभ्यर्थियों ने खून से लिखे पत्र में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से गुजारिश की है कि प्रदेश में रिक्त 1 लाख 37 हजार 500 पदों पर योग्य शिक्षकों की बहाली की जाए. इन अभ्यर्थियों ने खुद को 65 प्रतिशत और 60 प्रतिशत उत्तीर्ण अभ्यर्थी बताया है.

खून से लिखी चिट्ठी

Uttar Pradesh News उत्तर प्रदेश समाचार, CM Yogi Adityanath सीएम योगी आदित्यनाथ, teacher reinstatement case शिक्षक बहाली का मामला, candidate teacher अभ्यर्थी शिक्षक, agitating teacher आंदोलनरत शिक्षक, letter written in blood खून से लिखी चिट्ठी, Akhilesh Yadav अखिलेश यादव, teacher arrested शिक्षक गिरफ्तार, teachers did not get bail शिक्षकों को जमानत नहीं मिली

रिक्त पदों पर योग्य शिक्षकों की बहाली के लिए लिखा पत्र.

4 महीने से एससीईआरटी कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन

बता दें कि 69000 सहायक शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थी पिछले 4 महीने से एससीईआरटी कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं. इन प्रदर्शनकारियों में आधा दर्जन से अधिक महिला-पुरुष अभ्यर्थी अपनी मांगों को लेकर एससीईआरटी कार्यालय स्थित पानी की टंकी पर चढ़कर धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं. बाकी शिक्षक अभ्यर्थी पानी की टंकी के नीचे बैठकर प्रदर्शन कर रहे हैं.

पुलिस पिटाई के बाद लापता हैं 4 अभ्यर्थी

21 अक्टूबर को एससीईआरटी कार्यालय में धरना प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों को पुलिस ने बर्बरता पूर्वक लाठीचार्ज करके खदेड़ दिया था. अभ्यर्थियों का आरोप है कि 4 अभ्यर्थियों को पुलिस ने जमकर मारा पीटा और अभी तक इन चारों अभ्यर्थियों का पता नहीं है. 21 अक्टूबर को हुए लाठीचार्ज में पुलिस ने 61 अभ्यर्थियों को गिरफ्तार करके मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है. अभी तक उनकी जमानत नहीं हुई है. धरना-प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों की प्रमुख मांग सुप्रीम कोर्ट के 137000 भर्ती पूर्ण करने के आदेश का पालन किया जाए. 21 अक्टूबर को हुए लाठीचार्ज व मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई से अभ्यर्थियों में बेसिक शिक्षा विभाग और सरकार के प्रति नाराजगी है.

इच्छा मृत्यु की मांग

बता दें कि 39 अभ्यर्थियों ने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर इच्छा मृत्यु की मांग की है, जबकि 45 अभ्यर्थियों ने राज्यपाल को पत्र लिख इच्छा मृत्यु की मांग की. अभ्यर्थियों का स्पष्ट कहना है कि जब तक मांगें नहीं मानी जाएंगी तब तक अभ्यर्थी पानी की टंकी से नीचे नहीं उतरेंगे, चाहे जान ही चली जाए. अब नाराज और परेशान अभ्यर्थियों ने खून से पत्र लिखकर मुख्यमंत्री जी से न्याय देने की गुहार लगाई है.

Tags: Akhilesh yadav, CM Yogi Adityanath, Teacher job, Teachers Protest

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर