लाइव टीवी

शिवपाल यादव के 'सेक्‍युलर मोर्चे' से नहीं पड़ेगा समाजवादी पार्टी पर असर: तेज प्रताप

NAVEEN LAL SURI | News18Hindi
Updated: September 22, 2018, 7:28 AM IST
शिवपाल यादव के 'सेक्‍युलर मोर्चे' से नहीं पड़ेगा समाजवादी पार्टी पर असर: तेज प्रताप
तेज प्रताप सिंह यादव

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के सेक्‍युलर मोर्चे से चुनाव लड़ने की पेशकश पर बोलते हुए तेज प्रताप ने कहा कि मुझे नहीं लगता की नेता जी चुनाव लड़ेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 22, 2018, 7:28 AM IST
  • Share this:
लंबे समय तक हाशिये पर रहने के बाद हाल ही में समाजवादी सेक्‍युलर मोर्चे का गठन करने वाले शिवपाल यादव पर अब मुलायम सिंह के पोते तेज प्रताप सिंह यादव ने निशाना साधा है. न्यूज18 से खास बातचीत में मैनपुरी से समाजवादी पार्टी के सांसद और मुलायम सिंह के पोते तेज प्रताप यादव ने दावा करते हुए कहा कि 2019 लोकसभा चुनाव में शिवपाल यादव के सेक्‍युलर मोर्चे के गठन से समाजवादी पार्टी पर इसका असर नहीं पड़ेगा. उन्होंने कहा कि फिलहाल इस मोर्चे के बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी. तेज प्रताप ने कहा," 2019 लोकसभा चुनाव में अभी बहुत वक्त बचा है. वहीं अभी कोई कैंडिडेट भी तय नहीं हैं कि कौन सा प्रत्याशी कहां से चुनाव लड़ेगा.

ये भी पढ़ें: शिवपाल के सेक्युलर मोर्चा पर बोले सपा MLC- ये फ्रस्टेटेड और रिजेक्टेड लोगों की टीम है

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के सेक्‍युलर मोर्चे से चुनाव लड़ने की पेशकश पर बोलते हुए तेज प्रताप ने कहा कि मुझे नहीं लगता की नेता जी चुनाव लड़ेंगे. समाजवादी पार्टी में सुलह के सवाल पर तेज प्रताप ने कहा कि अभी तक शिवपाल जी की कोई बातचीत राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से नहीं हुई है. वहीं शिवपाल पहले ही कह चुके है कि वो यूपी की 80 सीटों पर अपने मोर्चे के प्रत्याशी को चुनाव मैदान में उतारेंगे. इससे यह साफ झलकता है कि यादव कुनबे में अब सुलह की कोई उम्मीद नहीं बची हैं.

ये भी पढ़ें: जुबानी जंग: शिवपाल को BJP एजेंट बताने पर सेक्युलर मोर्चा का जवाबी हमला

यूपी में महागठबंधन पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि यूपी में गठबंधन होगा और आने वाले लोकसभा चुनाव में अप्रत्याशित नतीजे देखने को भी मिलेगे. इससे पहले नवगठित समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के संयोजक शिवपाल सिंह यादव ने कहा था कि उनका मकसद इस मोर्चे को एक बड़ी सियासी ताकत बनाकर देश-प्रदेश की सत्ता पर काबिज कराना है.

ये भी पढ़ें: शिवपाल को मनाने की कोशिशें जारी, संजय सेठ, आज़म मैदान में

बता दें इससे पहले समाजवादी सेकुलर मोर्चा के संयोजक शिवपाल यादव के आवास में बैठक हुई थी. जहां मोर्चे के पदाधिकारियों ने मुलायम सिंह यादव को 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान मैनपुरी से उम्मीदवार बनाने की पेशकश की. बैठक के बाद मीडिया से बातचीत में शिवपाल यादव ने कहा, "अगर नेताजी तैयार हुए तो वह उन्हें मोर्चे व नई पार्टी का अध्यक्ष भी उन्हें बना देंगे. शिवपाल ने दावा करते हुए कहा कि मुलायम सिंह यादव की सहमति से उन्होंने सेक्युलर मोर्चा बनाया है.
Loading...

ये भी पढ़ें: शिवपाल यादव बोले, राष्ट्रपति चुनाव में भाजपा प्रत्याशी को इसलिए किया था वोट

उन्होंने कहा कि वह बढ़े कदम अब पीछे नहीं हटाएंगे. जल्द वह नई पार्टी के नाम व झंडे के लिए चुनाव आयोग को आवेदन करेंगे. शिवपाल ने कहा कि लंबा इंतजार करने के बाद मैंने सेकुलर मोर्चा बनाया है. मुझे सपा की व विधानमंडल की बैठकों में नहीं बुलाया जाता था. इसलिए मजबूरी में ये कदम उठाना पड़ा. शिवपाल ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में उन्होंने सारे विकल्प खुले रखे हैं.

ये भी पढ़ें:

गाजीपुर: लूट के बाद सर्राफा व्यापारी की गोली मारकर हत्या

गोरखपुर में उपद्रवियों ने पुलिस चौकी में की तोड़फोड़, जीप में लगाई आग

'चौकीदार' पर नकवी का पलटवार, अपने पुराने दौर को याद कर रहे हैं राहुल गांधी

 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 22, 2018, 7:28 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...