कार की सीट के नीचे छुपा रखा था दस करोड़ का सोना, दो गिरफ्तार

पकड़े गए सोने को भूटान से म्‍यांमार के रास्‍ते यूपी में बेचने की तैयारी थी. सोना करीब 33 किलोग्राम के करीब बताया जा रहा है.

News18Hindi
Updated: December 7, 2018, 10:31 PM IST
कार की सीट के नीचे छुपा रखा था दस करोड़ का सोना, दो गिरफ्तार
लखनऊ डीआरआई ने पकड़ा दस करोड़ का सोना.
News18Hindi
Updated: December 7, 2018, 10:31 PM IST
लखनऊ डीआरआई को गरुवार दोपहर उस समय बड़ी सफलता हाथ लगी, जब जांच में जुटी टीम को एक कार से दस करोड़ रुपये का सोना बरामद हुआ है. पकड़े गए सोने को भूटान से म्‍यांमार के रास्‍ते यूपी में बेचने की तैयारी थी. सोना करीब 33 किलोग्राम के करीब बताया जा रहा है. डीआरआई की टीम ने इस मामले में दो शातिरों को भी गिरफ्तार किया है. पकड़े गए दोनों शातिरों में से एक नेपाल का बताया जा रहा है. पुलिस पकड़े गए शातिरों से इस नेटवर्क का पता लगाने का प्रयास कर रही है.

जानकारी के अनुसार लखनऊ डीआरआई की टीम को खुफिया जानकारी मिली थी कि कुछ लोग भूटान से सोना लाकर यूपी में बेचने वाले हैं. टीम ने सूचना के आधार पर एक कार को रोका. कार की जब तलाशी ली गई तो ड्राइवर की सीट के नीचे एक अलग से बॉक्‍स लगा देखा गया. बॉक्‍स को इस तरह से सीट के नीचे लगाया गया था, जिसे देखने पर वह सीट का ही एक हिस्‍सा लग रहा था. जांच के दौरान जब बॉक्‍स को खोला गया तो उसमें से सोने के बिस्‍कुट बरामद हुए. करीब 33 किलोग्राम का सोना कार के बॉक्‍स में भूटान से म्‍यांमार होते हुए लखनऊ लाया जा रहा था. पकड़े गए सोने की कीमत दस करोड़ 56 लाख रुपये बताई जा रही है. डीआरआई की टीम ने इस मामले में दो शातिरों को भी गिरफ्तार किया है. पकड़े गए दोनों शातिरों में एक नेपाल का बताया जा रहा है. पुलिस पकड़े गए शातिरों से इस नेटवर्क का पता लगाने का प्रयास कर रही है.

इसे भी पढ़ें :-

बुलंदशहर हिंसा और लखनऊ में बीजेपी नेता की हत्या के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन

बहराइच सांसद सावित्री बाई फुले बोलीं- मेरा इस्तीफा BJP के लिए ताबूत की कील
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर