Home /News /uttar-pradesh /

लखनऊ न्यूज़ बुलेटिन : लखनऊ में मिले 10 नए डेंगू मरीज

लखनऊ न्यूज़ बुलेटिन : लखनऊ में मिले 10 नए डेंगू मरीज

title=

    1. लखनऊ में बुधवार को डेंगू के 10 नये मरीज मिले हैं. यह मरीज इन्दिरानगर, अलीगंज, एनके रोड, टूडियागंज, चन्दरनगर, सिल्वर जुबली, रेडक्रास, बीकेटी आदि इलाकों के हैं. स्वास्थ्य विभाग द्वारा इन्हें दवाएं मुहैया करायी गईं. नगर मलेरिया इकाई एवं जिला मलेरिया अधिकारी की टीम द्वारा शारदानगर, खरिका प्रथम, आलमनगर, बालागंज, त्रिवेणीनगर, फैजुल्लागंज, इन्दिरानगर वार्ड के आस-पास के क्षेत्रों का भ्रमण किया गया और लोगों को डेंगू के प्रति जागरुक किया गया.स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा बुधवार को 4077 घरों में मच्छरों के पनपने की स्थितियों का सर्वेक्षण किया गया.

    2. लखनऊ की सड़को के गड्ढे 30 नवंबर तक भरे जाएं.कई बार समय सीमा बढ़ाए जाने के बाद भी अभी तक सड़कों के गड्ढे नहीं भरे जा सके हैं.नगर आयुक्त ने नगर निगम की सड़कों के गड्ढों 20 नवम्बर तक भरे जाने के निर्देश दिए थे लेकिन पैचवर्क काम पूरा नहीं होने पर अब 30 नवम्बर तक सड़कों के गड्ढे भरने की मोहलत दी है. नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी ने बुधवार को मुख्य अभियन्ता और सभी अधिशासी अभियन्ताओं के साथ सड़कों को गड्ढामुक्त किये जाने वाले कार्यों की समीक्षा की.

    3.केजीएमयू में रेडियोलॉजी संबंधी जांच में इजाफा होगा. विभाग अपनी एक और सीटी स्कैन मशीन लगा रहा है. नेत्र रोग विभाग के निकट सीटी स्कैन मशीन स्थापित की गई. यह संस्थान की अपनी मशीन होगी. इससे पहले यहां पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप (पीपीपी) मॉडल पर मशीन लगी थी.खास बात यह है कि आधुनिक सीटी स्कैन से सिर के छोटे ट्यूमर और दिल की बीमारी का आसानी से पता लगाने में मदद मिलेगी.

    Tags: Lucknow city, Lucknow news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर