CM योगी ने की शहीद जवानों के परिजनों के लिए 25 लाख रुपये सहित ये घोषणाएं

सीएम योगी आदित्यनाथ ने घोषणा की है कि यूपी के शहीद जवानों के पैतृक गांव की सड़कों का नामकरण शहीद जवानों के नाम से होगा. साथ ही सभी शहीद जवानों के गांव में सरकार के एक-एक मंत्री व डीएम-एसएसपी को अंतिम संस्कार में शामिल होने के आदेश दिए हैं.

News18Hindi
Updated: February 15, 2019, 12:51 PM IST
CM योगी ने की शहीद जवानों के परिजनों के लिए 25 लाख रुपये सहित ये घोषणाएं
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
News18Hindi
Updated: February 15, 2019, 12:51 PM IST
जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए यूपी के जवानों के परिजनों के लिए उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने घोषणाएं की हैं. सीएम योगी ने शहीद जवानों के परिजनों को 25-25 लाख रुपए देने की घोषणा की है. इसके साथ ही सभी शहीद जवानों के परिजनों को एक-एक नौकरी दी जाएगी. बता दें पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों में 12 यूपी के हैं.

जवानों के पैतृक गांव की सड़कों का नामकरण शहीद जवानों के नाम से होगा. सीएम ने सभी शहीद जवानों के गांव में यूपी सरकार के एक-एक मंत्री व डीएम-एसएसपी को अंतिम संस्कार में शामिल होने के आदेश दिए हैं. गौरतलब है कि शहीदों के शव लाने के लिए हिंडन एयर फोर्स स्‍टेशन से विमान रवाना हो गया है. जल्‍द ही जवानों के शव आ जाएंगे.

बता दें कि ब्रहस्‍पतिवार को जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में जैश-ए-मोहम्मद के एक फिदायीन हमले में सीआरपीएफ के 37 जवान शहीद हो गए. रिपोर्ट्स के मुताबिक जैश के आतंकवादी ने विस्फोटकों से भरी कार से सीआरपीएफ जवानों को ले जा रही बस को टक्कर मार दी. ये साल 2016 में हुए उरी हमले के बाद सबसे भीषण आतंकवादी हमला है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स

ये भी पढ़े: 

PHOTOS: पुलवामा आतंकी हमले में यूपी के इन 12 जवानों ने दी शहादत

पुलवामा आतंकी हमले में यूपी के 12 जवान भी शहीद, शोक में डूबा पूरा प्रदेश
Loading...

पुलवामा आतंकी हमला: पाक को सबक सिखाने के लिए वाराणसी के लोगों ने PM मोदी से की ये मांग
First published: February 15, 2019, 10:33 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...