लाइव टीवी

दिल्ली-लखनऊ के बीच पहली प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस का जानिए कितना है किराया

भाषा
Updated: September 21, 2019, 6:22 AM IST
दिल्ली-लखनऊ के बीच पहली प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस का जानिए कितना है किराया
तेजस एक्सप्रेस में लखनऊ से नई दिल्ली की टिकट की कीमत एसी चेयर कार के लिए 1,125 रुपये और एक्जीक्यूटिव चेयर कार के लिए 2,310 रुपये होगी.

दिल्ली से लखनऊ की यात्रा के लिए एसी चेयर कार का टिकट 1280 रुपये का होगा जबकि एक्जीक्यूटिव चेयर कार के लिए 2450 रुपये खर्च करने होंगे.

  • भाषा
  • Last Updated: September 21, 2019, 6:22 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आईआरसीटीसी (irctc) की तेजस एक्सप्रेस (Tejas Express) में लखनऊ से नई दिल्ली (lucknow-delhi) की टिकट की कीमत एसी चेयर कार के लिए 1,125 रुपये और एक्जीक्यूटिव चेयर कार के लिए 2,310 रुपये होगी. अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि दिल्ली से लखनऊ की यात्रा के लिए एसी चेयर कार का टिकट 1280 रुपये का होगा जबकि एक्जीक्यूटिव चेयर कार के लिए 2450 रुपये खर्च करने होंगे.

लखनऊ से कानपुर के लिए एसी चेयर कार का टिकट 320 रुपये का होगा. जबकि लखनऊ से गाजियाबाद का किराया एसी चेयर कार के लिए 1,125 रुपये और एक्जीक्यूटिव चेयर कार के लिए 2310 रुपये होगा. अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली से कानपुर के बीच एसी चेयर कार का भाड़ा 1,155 रुपये और एक्जीक्यूटिव चेयर कार के लिए 2,155 रुपये होगा.

लखनऊ से गाजियाबाद का किराया एसी चेयर कार के लिए 1,125 रुपये होगा.


ट्रेन का किराया फ्लेक्सी के तहत होगा

उन्होंने कहा कि ट्रेन फ्लेक्सी किराया योजना के तहत चलेगी, इसलिए सभी खंडों पर भाड़े में बदलाव आ सकता है. रेलगाड़ी लखनऊ और दिल्ली के बीच का रास्ता सवा छह घंटे में पूरा कर लेगी. यह लखनऊ से सुबह 6 बजकर 10 मिनट पर चलेगी और दोपहर 12 बजकर 25 मिनट पर दिल्ली पहुंच जाएगी. यह कानपुर और गाजियाबाद में रूकेगी. यह ट्रेन चार अक्टूबर से शुरू होगी और इसके लिए बुकिंग शनिवार से शुरू होगी.

4 अक्टूबर को चलेगी पहली  प्राइवेट ट्रेन तेजस
पहली  प्राइवेट ट्रेन तेजस लखनऊ से दिल्ली के बीच 4 अक्टूबर को चलेगी. शुक्रवार सुबह शहर के कई हिस्सों से होते हुए गोरखपुर तक ट्रायल के दौर पर निकली थी. ट्रायल के लिए ठीक सुबह करीब 6:50 बजे पर लखनऊ जंक्शन से तेजस रवाना हुई. 110 किमी. प्रति घंटा की रफ्तार से 279 किमी की दूरी तय कर एक्‍सप्रेस करीब 4 घंटे 10 मिनट में गोरखपुर पहुंची. इस दौरान तेजस में सवार स्‍टाफ के सदस्‍यों ने वीडियो और सेल्फी लेकर सोशल मीडिया में साझा किया.
Loading...

वहीं, तेजस में लगी पॉवर कार, ट्रेन में आग या हीट पर नजर रखने वाला सेंट्रल मॉनिटरिंग सिस्टम, गेट खोलने-बंद करने वाले बटन, ऑटोमेटिक स्मोक सिस्टम सभी सही तरह से काम करते दिखे. बता दें कि ट्रेन में जब आपकी एंट्री हो जायेगी तो फिर आपको एक स्लाइड वाला दरवाजा मिलेगा, जिसको खोलने के बाद आप अपनी सीट पर जा सकेंगे. वहां पर भी आपको हाईटेक सुविधा का अहसास होगा.

ये भी पढ़ें: 

'आजम खान का पता बताने वाले और पकड़ने वाले को दूंगा 25-25 हजार का इनाम'

पाकिस्तानी एक्टिविस्ट ने अमेरिका से मांगी शरण, कहा- PAK सेना कर रही महिलाओं का शोषण

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 21, 2019, 6:22 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...