• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • Lucknow News: मुनव्वर राणा के घर देर रात अचानक पहुंची पुलिस, तलाशी से परिवार नाराज

Lucknow News: मुनव्वर राणा के घर देर रात अचानक पहुंची पुलिस, तलाशी से परिवार नाराज

इस घटना से आहत मुनव्वर राणा ने भी बड़ा बयान दिया है. (फाइल फोटो)

इस घटना से आहत मुनव्वर राणा ने भी बड़ा बयान दिया है. (फाइल फोटो)

मुनव्वर राणा (Munawar Rana) की बेटी और कांग्रेस नेता फौजिया राणा ने कहा है कि उनके परिवार को परेशान किया जा रहा है. साथ ही पुलिस द्वारा डराया भी जा रहा है.

  • Share this:
    लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक बड़ी खबर सामने आई है. उत्तर प्रदेश पुलिस ने मशहूर शायर मुनव्वर राणा (Munawar Rana) के घर की देर रात तलाशी (Search) ली है. इस घटना से मुनव्वर राणा के परिवार वाले हैरान हैं. कहा जा रहा है कि पुलिस वालों ने मुनव्वर राणा के परिवार वालों से कई तरह के सावल भी पूछे हैं. इससे घर वाले काफी आहत हुए हैं. उन लोगों का कहना है कि पूछने पर पुलिस (Police) वालों ने कुछ भी नहीं बताया कि आखिर वे किस जुर्म में घर की तलाशी ले रहे हैं. मुनव्वर राणा की बेटी का कहना है कि प्रशासन बदले की भावना से कार्रवाई कर रही है.

    जानकारी के मुताबिक, मुनव्वर राणा की बेटी और कांग्रेस नेता फौजिया राणा ने कहा है कि उनके परिवार को परेशान किया जा रहा है. साथ ही पुलिस द्वारा डराया भी जा रहा है. ऐसे में फौजिया राना ने सभी से मदद की अपील की है. उन्होंने एक वीडियो जारी कर कहा है कि मेरे बीमार पापा को भी परेशान किया गया. प्रशासन हमारे पापा औऱ हम लोगों से बदला ले रही है. पुलिस बिना सर्च वारंट के घर के अंदर तक पहुंच आई. पुलिस ने घर में बनी लाइब्रेरी की तलाशी ली और मेरे पिता मुनव्वर राणा को घर के बाहर बैठा दिया. दावा ये भी किया गया है कि पुलिस द्वारा फौजिया की 16 वर्षीय बेटी का मोबाइल फोन जब्त कर लिया गया है.

     न भी मारता तो मेरे हालात ऐसे हैं कि मैं मर जाता
    इस घटना से आहत मुनव्वर राणा ने भी बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि पुलिस ने जबरदस्ती उनके घर में घुसकर तलाशी ली है. उसके पास सर्च वारंट भी नहीं था. राणा के मुताबिक, पुलिस ने मुझसे कहा कि आप हटिए आपसे कुछ भी लेना देना नहीं है. इस पर मैंने कहा कि मैं उसका पिता हूं. जब मैंने पुलिस से पूछा कि आपके पास कोई सर्च वारंट है, तो उन्होंने कुछ नहीं बोला और घर की तलाशी लेने लगे. यहां तक कि रास्ता भी रोक दिया. घर में न मीडिया को आने दिया और न वकीलों को. यह गुंडागर्दी नहीं है तो क्या है. उन्होंने आगे कहा कि पुलिस की यह कार्रवाईइ बिकरू कांड की याद दिलाता है. मुझे इन पुलिस में से कोई मार भी देता और न भी मारता तो मेरे हालात ऐसे हैं कि मैं मर जाता.

    आजम खान के करीबी माने जाते हैं राफे राणा
    बता दें कि बीते 29 जून को मशहूर शायर मुनव्वर राणा के बेटे तबरेज राणा पर ताबड़तोड़ कई राउंड फायरिंग हुई थी. इस मामले में पुलिस की जांच चौंकाने वाले खुलासे की तरफ बढ़ती दिख रही है. शहर कोतवाली पुलिस ने मामले में मुनव्वर राणा के भाई और तबरेज के चाचा राफे राणा सहित आधा दर्जन लोगों को हिरासत में ले लिया था. जानकारी के अनुसार सपा नेता राफे राणा आजम खान के करीबी माने जाते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज