लाइव टीवी

अयोध्या फैसले से पहले धर्मगुरु की अपील, सोशल मीडिया पर विवादित पोस्ट से बचें मुसलमान

Mohd Shabab | News18 Uttar Pradesh
Updated: November 1, 2019, 8:09 PM IST
अयोध्या फैसले से पहले धर्मगुरु की अपील, सोशल मीडिया पर विवादित पोस्ट से बचें मुसलमान
मुस्लिम धर्मगुरु बोले- डरें नहीं मुसलमान

फरंगी महली (Firangi Mahal) ने न्यूज़ 18 से बात करते हुए कहा कि दोनों ही धर्मों से इस बात की अपील बार-बार की जा रही है कि अयोध्या मसले (Ayodhya Dispute) पर फैसला कुछ भी आए लोगों को आपसी भाईचारा बनाए रखना है.

  • Share this:
लखनऊ. राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद (Ram Janam Mandir Ayodhya) पर फैसला जल्द आने की उम्मीद है. फैसले से पहले धर्मगुरु भी लोगों से शांति सद्भाव बनाए रखने की अपील कर रहे हैं और सोशल मीडिया (Social Media) पर किसी भी तरह की टिप्पणी न करने की लोगों को हिदायत दे रहे हैं. इसके लिए बाकायदा लखनऊ की मस्जिदों में जुमे की नमाज से पहले ऐलान करते हुए कहा गया कि लोग अयोध्या मसले से जुड़े किसी भी मुद्दे पर सोशल मीडिया पर लिखने से बचें.

न्यूज 18 से बातचीत में फरंगी महली ने कहा...
लोगों को हिदायत देते हुए कहा गया कि सिर्फ लिखना ही नहीं किसी पोस्ट को शेयर करने या उस को लाइक करने से पहले भी उसको सही तरीके से पढ़ लें. किसी भी विवादित पोस्ट को ना तो शेयर करें और ना ही उस पर कोई कमेंट लिखें. ईदगाह के इमाम मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने न्यूज़ 18 से बात करते हुए कहा कि- दोनों ही धर्मों से इस बात की अपील बार-बार की जा रही है कि अयोध्या मसले पर फैसला कुछ भी आए लोगों को आपसी भाईचारा बनाए रखना है.

फरंगी महली ने कहा कि
किसी को भी डरने की जरूरत नहीं है. फैसला किसी भी पक्ष में आए उस पक्ष को भी जश्न मनाने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि हमारे गैर मुस्लिम भाइयों के जहन में भी जो गलतफहमियां हैं उसे दूर करने का बड़ा मौका है. सोशल मीडिया का भी पॉजिटिव फायदा उठाते हुए पूरे महीने गैर मुस्लिम भाइयों तक अपनी मोहब्बत के पैगाम पहुंचाया जाए.


मुसलमानों डरने की जरूरत नहीं
उन्होंने कहा कि अल्लाह ने कहा है कोई भी इंसान चाहे किसी भी मजहब का हो आप उसकी जान बचाते हैं तो आप पूरी इंसानियत की जान बचाते हैं. फरंगी महली ने आगे कहा आज हिंदुस्तान का सबसे बड़ा मसला अयोध्या विवाद है जो कई सालों से चल रहा है. मुसलमानों की तरफ से मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की तरफ से हाईकोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक तमाम जिरह हुई और अब इसका फैसला जल्द ही आ जाएगा. किसी को भी इस पर डरने की जरूरत नहीं है.

मुल्क की बदनामी ना हो ध्यान रखें
Loading...

अदालत से जो भी फैसला आए उसका हम सबको एहतराम करना चाहिए और इसीलिए इस बात की अपील की जा रही है कि जो भी फैसला आए फैसले पर ना तो जश्न मनाया जाए और ना ही कोई विरोध किया जाए. फरंगी महली ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले पर पूरी दुनिया की निगाहें हैं मुल्क की बदनामी ना हो यह हमारी आपकी जिम्मेदारी है. उन्होंने कहा कि हम यह समझते हैं कि मुसलमानों ने इस मुल्क के कानून का एहतराम किया है और यह बातें दूसरों पर भी लागू होती हैं सब लोग आपसी भाईचारा कायम रखें.

ये भी पढ़ें: 

डस्टबिन चोरों से परेशान MP बोले- लोग खुद दें ध्यान हर जगह नहीं हो सकते गार्ड

आखिर दंगाइयों से कैसे निपटेगी यूपी पुलिस? रिहर्सल के दौरान नहीं चली बंदूकें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 1, 2019, 7:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...