लाइव टीवी

लखनऊ में शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने रोजाना 175 गरीब परिवारों को राशन देने का किया ऐलान
Lucknow News in Hindi

Mohd Shabab | News18 Uttar Pradesh
Updated: March 23, 2020, 3:33 PM IST
लखनऊ में शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने रोजाना 175 गरीब परिवारों को राशन देने का किया ऐलान
शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी

शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ने कहा कि राशन की किट में रोजाना 175 लोगों को डेढ़ किलो दाल, 4 किलो चावल, 5 किलो आटा 1 किलो नमक और 1 किलो तेल रोजाना उपलब्ध कराया जाएगा.

  • Share this:
लखनऊ. कोरोना वायरस (Coronavirus) के खौफ के चलते उत्तर प्रदेश के कई शहर लॉकडाउन (Lucknow Lockdown) कर दिये गए हैं. ऐसे में दिहाड़ी मजदूरों के सामने भरण-पोषण की बड़ी समस्या पैदा हो गई है. सरकार की तरफ से भी ऐसे लोगों को रोज एक निश्चित धनराशि देने का एलान किया गया है. इन सबके बीच हमेशा अपने विवादित बयानों के जरिये चर्चा में रहने वाले शिया वक्फ बोर्ड (Shia Waqf Board) के चेयरमैन वसीम रिजवी इस बार आमजन सेवा में सबसे पहले सामने आए हैं. सरकार के साथ कंधा मिलाकर चलते हुए उन्होने गरीब दिहाड़ी मजदूरों के लिये राशन उपलब्ध कराने का ऐलान किया है. ये राशन शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड की तरफ से दिया जाएगा. इस राशन की किट में रोजाना 175 लोगों को डेढ़ किलो दाल, 4 किलो चावल, 5 किलो आटा 1 किलो नमक और 1 किलो तेल रोजाना उपलब्ध कराया जाएगा.

वक्फ के हिसाब से तय किया गया राशन

वसीम रिजवी ने उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के लिए एक एडवाइजरी जारी करते हुए कहा कि कोरोना से निपटने के लिए हम बड़ा फैसला ले रहें हैं. उन्होंने कहा कि जो वक्फ 50 हजार रुपये या उससे अधिक वार्षिक आय वाले लोग हैं, वह अपने वक्फ के माध्यम से 25 ऐसे परिवारों को जो रोज मेहनत मजदूरी करके परिवार का पालन पोषण करते थे और महामारी के बचाव को लेकर हुई बंदी के चलते काम नहीं कर पा रहे हैं उनको राहत सामग्री उपलब्ध कराए. इसके साथ ही जो वक्फ 1 लाख या उससे अधिक वार्षिक आय के हैं वह 50 परिवारों को और जो वक्फ 5 लाख या उससे अधिक वार्षिक आय के हैं वह 100 लोगों को रोज का राशन उपलब्ध कराएं.

हर परिवार को मिलेगा इतना राशन



वसीम रिजवी ने कहा कि हर एक परिवार को डेढ़ किलो दाल, 4 किलो चावल, 5 किलो आटा 1 किलो नमक और 1 किलो तेल उपलब्ध कराया जाएगा. उन्होंने वक्फ के सभी मित्रों को और प्रशासकों को यह निर्देश देते हुए कहा है कि हर एक जरूरतमंद को राशन उपलब्ध कराया जाए. किसी भी तरह की कोई कमी बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

घर पर उपलब्ध कराया जाएगा राशन: वसीम रिजवी

वसीम रिजवी ने कहा कि शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड मानव जाति पर आए संकट के नाते समाज की सहायता करना चाहता है. ऐसे समय में मदद देने में किसी भी तरह का धार्मिक भेदभाव अपराध की श्रेणी में माना जाएगा. उन्होंने कहा कि हर एक परिवार को घर पर राशन उपलब्ध कराया जाएगा. किसी भी परिवार को भी वक्फ के ऑफिस तक आने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी.

ये भी पढ़ें: प्रयागराज में CAA के खिलाफ धरना दे रहे लोगों पर FIR, महिलाओं ने ये कहा...

बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर की दूसरी जांच में भी मिला हाई-लोड COVID-19

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 3:31 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर