लाइव टीवी

UP में पूरी तरह से है शांति का माहौल, कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं

भाषा
Updated: November 9, 2019, 6:12 PM IST
UP में पूरी तरह से है शांति का माहौल, कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं
यूपी में है हर तरह शांति

पुलिस महानिदेशक (Director General of Police) ने बताया कि 'पहली बार उत्तर प्रदेश पुलिस के 112 मुख्यालय पर ‘इमरजेंसी आपरेशन सेंटर’ बनाया गया है'.

  • Share this:
लखनऊ. अयोध्या (Ayodhya) पर उच्च्तम न्यायालय (Supreme Court) के फैसले के बाद उत्तर प्रदेश में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पूरी तरह से अमन चैन का माहौल है. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने मीडिया से कहा कि 'प्रदेश के किसी भी हिस्से से किसी तरह की अप्रिय घटना की कोई खबर नहीं है. हम समूचे प्रदेश पर कड़ी निगरानी रख रहे हैं और हमारी टीमें अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभा रही हैं.’

बनाए गए  112 ‘इमरजेंसी आपरेशन सेंटर’
उन्होंने कहा कि अयोध्या फैसले से पहले और बाद में सोशल मीडिया, इमरजेंसी 112 नंबर पर आने वाली फोन कॉल और मीडिया से प्राप्त सूचनाओं पर नजर रखने के लिए पहली बार उत्तर प्रदेश पुलिस के 112 मुख्यालय पर ‘इमरजेंसी आपरेशन सेंटर’ बनाया गया है.

जोन वार डेस्क की भी ली मदद

अपर पुलिस महानिदेशक असीम अरूण ने पत्रकारों को बताया, ‘इमरजेंसी आपरेशन सेंटर पुलिस के 112 मुख्यालय में बनाया गया है. यहां जोन वार डेस्क बनाये गए हैं जो 112 की कॉल, सोशल मीडिया, मीडिया से प्राप्त सूचनाओं के आधार पर नजर रख रहे हैं. अगर कहीं जरूरत पड़ी तो पीआरवी, क्यूआरटी, पीएएसी आदि बल भेजे जाने के निर्देश दिए जाएंगे’.

24 घंटे चलेगा इमरजेंसी सेंटर
उन्होंने बताया कि इस सेंटर पर दमकल, अभिसूचना, सीआरपीएफ, जीआरपी, आरपीएफ, बीएसएफ, एसएसबी, आईटीबीपी तथा सीआईएसएफ के प्रतिनिधि भी मौजूद हैं. यहां पर मोबाइल डेटा टर्मिनल, रेडियो, इन्टरनेट, सैटेलाइट फोन, हाई फ्रीकेंवसी रेडियो जैसी संचार सुविधायें मौजूद हैं. यह इमरजेंसी सेंटर 24 घंटे चलेगा.
Loading...

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह तथा अन्य अधिकारियों के साथ इस सेंटर का निरीक्षण किया और हर तैयारी को नजदीकी से देखा.

ये भी पढ़ें: 

वो गैर राजनीतिक चेहरे जिन्होंने अयोध्या जमीन विवाद में सुर्खियां बटोरी

मेले में गए कैबिनेट मंत्री के जूते हुए चोरी, पुलिस ने पहनाई किसी और की चप्‍पल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 9, 2019, 6:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...