COVID-19: CM योगी ने राहुल गांधी पर कसा तंज, बोले- उनकी बातें मानी जाएं तो वो भारत को इटली बना देंगे
Lucknow News in Hindi

COVID-19: CM योगी ने राहुल गांधी पर कसा तंज, बोले- उनकी बातें मानी जाएं तो वो भारत को इटली बना देंगे
योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर साधा निशाना.

 मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ( Yogi Adityanath) ने कांग्रेस और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर पलटवार करते हुए कहा, 'इनके पास न कोई एजेंडा है और न इतनी दूरदर्शिता कि वे देश और जनता के भले के बारे में सोच सकें.'

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
लखनऊ. उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) ने कांग्रेस और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस के पास देश के लिए कोई एजेंडा नहीं है. सच कहा जाए तो इन लोगों ने आाजादी के नाम पर देश की जनता को मूर्ख बनाया है. साथ ही उन्‍होंने कहा कि राहुल गांधी की अगर बातें मानी जाएं तो वह भारत को इटली बना देंगे. सीएम योगी ने कांग्रेस और गांधी परिवार पर कटाक्ष करते हुए कहा, 'इनके पास न कोई एजेंडा है और न इतनी दूरदर्शिता कि वे देश और जनता के भले के बारे में सोच सकें.' आपको बता दें कि राहुल गांधी देश में कोरोना के बढ़ते कहर के लिए मोदी सरकार को जिम्‍मेदार ठहराने के अलावा कई गंभीर आरोप लगा रहे हैं.

इस वजह से राहुल पर साधा निशाना
राहुल गांधी भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलाव के लिए मोदी सरकार को जिम्‍मेदार ठहराने के साथ लॉकडाउन को लेकर भी निशाना साधते रहते हैं. एक हिंदी दैनिक से बातचीत के दौरान सीएम योगी से जब गांधी के आरोपों का जिक्र हुआ तो उन्‍होंने कहा कि उनकी बातें मानी जाएं तो वो भारत को इटली बना देंगे. आपको बात दें कि इटली की गिनती दुनिया भर में कोरोना से पस्‍त देशों में होती रही है. जबकि हाल ही में राहुल गांधी ने कहा था कि लॉकडाउन से कोरोना तो कमजोर नहीं हुआ लेकिन देश और प्रदेश की अर्थव्‍यवस्‍था जरूर कमजोर हो गई.

देश की जनता को कांग्रेस ने मूर्ख बनाया-योगी



इस दौरान सीएम योगी ने ये भी कहा कि आजादी के बाद से अभी तक कांग्रेस ने देश की जनता को मूर्ख बनाया है. दोषी वही हैं जिन्‍होंने 6 दशक तक शासन किया और नारों के सिवा कुछ नहीं दिया. देश में टेस्टिंग सुविधा का जिक्र करते हुए योगी ने कहा कि भारत में जब कोरोना ने दस्‍तक दी तब जांच के लिए सिर्फ एक लैब थी और अब इसक संख्‍या करीब 650 है. यही नहीं, देश में हर रोज दो लाख टेस्‍ट हो रहे हैं, जो कि पीएम मोदी की दूरद‍िर्शता का परिणाम है.



मेडिकल स्‍क्रीनिंग पर है पूरा जोर
यूपी में स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाओं पर योगी का कहना था कि राज्‍य में 23-24 करोड़ की आबादी में एक लाख चिकित्‍साकर्मियों की स्‍क्रीनिंग टीम हर रोज काम कर रही है. इसके अलावा करीब 32 लाख प्रवासी श्रमिक भी उत्‍तर प्रदेश में आए हैं, जिनकी स्‍क्रीनिंग काम भी पूरी क्षमता से चल रहा है. इसके अलावा योगी ने कांग्रेस पर कोरोना को लेकर राजनीति करने को आरोप लगाते हुए कहा कि जो लोग कोरोना संकट के समय इस लड़ाई में सहयोग देने की जगह राजनीति कर रहे हैं वे इस देश की जनता का अपमान कर रहे हैं. ऐसे लोग कोरोना के खिलाफ लड़ाई को कमजोर कर रहे हैं.

भारत बनाम इटली
विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन (WHO)की रिपोर्ट के मुताबिक इटली में कोरोना की वजह से 2.33 लाख लोग संक्रमित हुए,जिसमें से 33000 से ज्‍यादा लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी. अगर भारत की बात करें तो इस समय करीब 2.26 कोरोना केस हैं, तो 6,348 लोगों की मौत हुई है.

बसों की राजनीति पर कही ये बात
वहीं, सीएम योगी ने प्रियंका गांधी और बसों की सियासत पर भी अपनी बात रखी. उन्‍होंने कहा कि हमने प्रियंका गांधी का 1000 बसों का ऑफर स्‍वीकार किया था, लेकिन वो अपने ही पैमाने पर खरा नहीं उतरे बल्कि राजनीति ही करते रहे. बसों के पास जरूरी कागजात भी नहीं थे.

ये भी पढ़ें

COVID-19 Update: UP में सामने आए 502 नए मामले, संक्रमितों आंकड़ा पहुंचा 9733



 
First published: June 5, 2020, 11:25 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading