लाइव टीवी

दहेज न मिलने पर शौहर ने बीवी को दिया तीन तलाक, ससुराल पक्ष के 8 लोगों पर केस

भाषा
Updated: January 29, 2020, 4:42 PM IST
दहेज न मिलने पर शौहर ने बीवी को दिया तीन तलाक, ससुराल पक्ष के 8 लोगों पर केस
दहेज न मिलने पर फतेहपुर से तीन तलाक देने का मामला सामने आया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

फतेहपुर (Fatehpur) में एक महिला की शिकायत पर दहेज (Dowry) न मिलने पर ससुराल के 8 लोगों के खिलाफ यौन शोषण और तीन तलाक देने का केस दर्ज किया गया है. तहरीर में आरोप लगाया गया है कि निकाह के बाद उसका शौहर उसके साथ अप्राकृतिक संबंध बनाता रहा और उसका जेठ भी उसके साथ छेड़खानी करता रहा.

  • Share this:
फतेहपुर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में दहेज (Dowry) न मिलने पर एक साथ तीन तलाक (Triple Talaq) देने का मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक जिले के शहर कोतवाली में पीड़ित महिला की शिकायत पर दहेज (Dowry) न मिलने पर ससुराल पक्ष के आठ लोगों के खिलाफ यौन शोषण और तीन तलाक देने का केस दर्ज किया गया है. शहर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) रवींद्र श्रीवास्तव ने बताया कि उत्तरी खेलदार मोहल्ले के रहने वाले मोहम्मद अफजल की बेटी आयशा का निकाह वर्ष 2018 में खखरेरू थाने के नगदिनपुर गांव के निवासी मोहम्मद अहमद के साथ हुआ था.

निकाह के एक दिन पहले मांगा गया था दो लाख रुपए दहेज
श्रीवास्तव ने बताया कि बुधवार को दर्ज तहरीर में आरोप लगाया गया है कि निकाह के एक दिन पहले दो लाख रुपए दहेज की मांग की गई थी और एक लाख रुपए देने पर ही निकाह हुआ था. तहरीर में यह भी आरोप लगाया गया है कि निकाह के बाद उसका शौहर उसके साथ अप्राकृतिक संबंध बनाता रहा और महिला का जेठ भी उसके साथ छेड़खानी करता रहा. आरोपों के मुताबिक पीड़िता के विरोध करने पर उसे 10 जून, 2019 को ससुराल से निकाल दिया गया. इसके बाद 17 जनवरी, 2020 को उसके शौहर ने उसे मोबाइल फोन से तीन तलाक दे दिया.

शौहर समेत ससुराल पक्ष के 8 लोगों पर केस दर्ज

श्रीवास्तव ने बताया कि पीड़िता की तहरीर के आधार पर उसके पति मोहम्मद अहमद, जेठ अबरार अहमद, सास फातिमा, ससुर मुस्तफा, दो ननदें- निदा परवीन और नूर सबा के अलावा साफहद और आरिफ के खिलाफ छेड़खानी, अप्राकृतिक यौन शोषण, मारपीट, बंधक बनाने, जान से मारने की धमकी देने, दहेज अधिनियम और मुस्लिम महिला विवाह सुरक्षा अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मंगलवार की देर शाम मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गयी है. उन्होंने कहा कि किसी भी नामजद आरोपी की अभी तक गिरफ्तारी नहीं हो पाई है, इसके लिए दबिश दी जा रही है.

ये भी पढ़ें-

CM नीतीश पर हमले के बाद JDU के निशाने पर PK, पार्टी नेता ने बताया कोरोना वायरस



News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फतेहपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 29, 2020, 3:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर