लाइव टीवी
Elec-widget

विवेक तिवारी हत्याकांड: विरोध करने वालों पर सख्त हुई योगी सरकार, 3 थानेदारों पर गिरी गाज

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 6, 2018, 2:58 PM IST
विवेक तिवारी हत्याकांड: विरोध करने वालों पर सख्त हुई योगी सरकार, 3 थानेदारों पर गिरी गाज
यूपी पुलिस (फाइल फोटो)

डीआइजी कानून-व्यवस्था प्रवीण कुमार ने बताया कि लखनऊ, सीतापुर सहित कई अन्य जिलों की तस्वीरें भी वायरल हुई हैं, जिनके बारे में जांच की जा रही है.

  • Share this:
विवेक तिवारी हत्याकांड में जेल में बंद दो सिपाहियों प्रशांत चौधरी और संदीप कुमार के खिलाफ कार्रवाई का विरोध करने पर डीजीपी ने लखनऊ के तीन थानेदारों को हटा दिया गया है. साथ ही इसी थाने के तीन सिपाहियों को निलंबित भी कर दिया  गया है. काली पट्टी बांधे सिपाहियों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद डीजीपी ने ये कार्रवाई की है. योगी आदित्यनाथ ने घटना के फौरन बाद प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार, डीजीपी ओपी सिंह और मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडे को बुलाकर अपनी नाराजगी जताई.

डीआइजी कानून-व्यवस्था प्रवीण कुमार ने बताया कि लखनऊ में नाका, अलीगंज व गुडंबा थानों की वायरल तस्वीरें सही पाई गईं लिहाजा अलीगंज इंस्पेक्टर अजय कुमार यादव, इंस्पेक्टर गुडंबा धर्मेश कुमार शाही और इंस्पेक्टर नाका परशुराम सिंह को काम में ढिलाई के लिए उनके पदों से हटा दिया गया है. पुलिसकर्मियों में असंतोष फैलाने के दोषी अलीगंज थाने के सिपाही जितेंद्र कुमार वर्मा, गुडंबा थाने के आरक्षी सुमित कुमार व नाका कोतवाली के सिपाही गौरव चौधरी को निलंबित कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि लखनऊ, सीतापुर सहित कई अन्य जिलों की तस्वीरें भी वायरल हुई हैं, जिनके बारे में जांच की जा रही है.

गौरतलब है कि कुछ संगठनों ने 5 अक्टूबर को काला दिवस मनाने की मुहिम सोशल मीडिया पर शुरू की थी. इसका असर राजधानी में देखने को मिला. हालांकि इस बीच सोशल मीडिया पर विरोध का स्वर मुखर करने वाले दो बर्खास्‍त सिपाहियों अविनाश पाठक और विजेंद्र यादव की गिरफ्तारी की बात भी सामने आ रही है. कहा जा रहा है कि डीजीपी के निर्देश के बाद दोनों को वाराणसी में गिरफ्तार किया गया था.

(रिपोर्ट: ऋषभ मणि त्रिपाठी)

ये भी पढ़ें:

अमेठी: सरकार के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट डालने वाला SO लाइन हाजिर

विवेक तिवारी हत्याकांड: एटा के निलंबित सिपाही ने SSP को सौंपा इस्तीफा
Loading...

छात्रसंघ चुनाव के दौरान इलाहाबाद विश्वविद्यालय में जमकर आगजनी और बमबाजी

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 6, 2018, 10:14 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...