लाइव टीवी

COVID-19: पीएम नरेंद्र मोदी की अपील पर जनता कर्फ्यू, व्‍यस्‍त रहने वाले चौक-चौराहों पर भी पसरा सन्‍नाटा
Lucknow News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 22, 2020, 7:35 AM IST
COVID-19: पीएम नरेंद्र मोदी की अपील पर जनता कर्फ्यू, व्‍यस्‍त रहने वाले चौक-चौराहों पर भी  पसरा सन्‍नाटा
जनता कर्फ्यू के करण राजधानी लखनऊ में सन्नाटा पसरा है.

Janta Curfew: राजधानी लखनऊ के सबसे पॉश इलाके यानी हजरतगंज अटल चौक पर सुबह से ही सन्नाटा पसरा हुआ है. मॉर्निंग वाक के लिए निकलने वाले लोग भी आज घरों में ही कैद रहे. पूरा का पूरा इलाका बंद है.

  • Share this:
लखनऊ. कोरोनावायरस (Coronavirus) के संक्रमण से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की अपील पर रविवार सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू (Janta Curfew) शुरू हो चुका है. उत्तर प्रदेश (में भी जनता कर्फ्यू का पूरी तरह से असर देखने को मिल रहा है. राजधानी लखनऊ से लेकर मेरठ, नोएडा, गाजियाबाद, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर समेत सभी जगह लोग खुद को घरों में कैद किए हुए हैं. सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है.

राजधानी लखनऊ के सबसे पॉश इलाके यानी हजरतगंज अटल चौक पर सुबह से ही सन्नाटा पसरा हुआ है. मॉर्निंग वाक के लिए निकलने वाले लोग भी आज घरों में ही कैद रहे. पूरा का पूरा इलाका बंद है. पेट्रोल पंप से लेकर मॉल और सभी दुकानें बंद हैं. सिर्फ पुलिस फोर्स और पुलिस फोर्स की गाड़ियां ही सड़कों पर दिखाई दे रही हैं. यूपी के मुख्यमंत्री ने भी आज 6:00 बजे सुबह से शाम 10:00 बजे तक लोगों से घरों से ना निकालने की अपील की है ऐसे में साफ है कि उत्तर प्रदेश की जनता जनता कर्फ्यू का पूरी तरह पालन करती दिखाई दे रही है.

लखनऊ में पसरा सन्नाटा

उधर लखनऊ का 1090 चौराहा है जो काफी भीड़भाड़ वाला इलाका माना जाता है. इस चौराहे पर जहां सुबह होते भीड़ लग जाती थी, आज एक भी व्यक्ति दिखाई नहीं दे रहा. अंबेडकर पार्क जहां लोग सुबह भारी संख्या में मार्निंग वाक करने के लिए आते थे, लेकिन आज कोई भी नहीं आया. चारों तरफ सन्नाटा ही सन्नाटा है जो इस बात का परिचायक है कि लोग पूरी तरह से जनता कर्फ्यू का पालन कर रहे हैं.



यूपी वाले कर रहे जनता कर्फ्यू का पालन

उधर गाजियाबाद, प्रयागराज, अयोध्या, नोएडा, वाराणसी समेत अन्य शहरों में भी जनता कर्फ्यू का असर देखने को मिला. सुबह-सुबह लोगों की भीड़ से गुलजार रहने वाले पार्को में सन्नाटा पसरा है. अयोध्या में सुबह-सुबह श्रद्धालुओं के रेला दर्शन को उमड़ता था लेकिन आज वहां कोई भी नहीं है. आगरा में भी पूरी तरह से सन्नाटा है. लिहाजा कहा जा सकता है कि यूपी वाले जनता कर्फ्यू की अपील का पूरी तरह से पालन करते नजर आ रहे हैं.

(इनपुट: अजीत सिंह)

ये भी पढ़ेंः COVID-19: जनता कर्फ्यू के दौरान बालकनी से होगा NRC, CAA और NPR का विरोध

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 22, 2020, 7:25 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर