कांग्रेस ने स्मृति ईरानी पर कसा तंज, कहा- क्योंकि मंत्री भी कभी ग्रैजुएट थी

पहली बार पीलीभीत से ही सांसद बनने वाले वरुण यहां काफी जोरशोर से प्रचार कर रहे हैं. वरुण की सक्रियता को देखते हुए अखिलेश भी महागठबंधन के प्रत्याशी के पक्ष में पीलीभीत पहुंच गए.

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 12, 2019, 7:53 PM IST
कांग्रेस ने स्मृति ईरानी पर कसा तंज, कहा- क्योंकि मंत्री भी कभी ग्रैजुएट थी
फाइल फोटो
News18 Uttar Pradesh
Updated: April 12, 2019, 7:53 PM IST
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी द्वारा 2004 में भरे नामांकन पत्र की कॉपी कांग्रेस ने जारी की है. पार्टी ने बताया है कि स्मृति ईरानी ने उस समय चुनाव आयोग को जानकारी दी थी कि उन्होंने 1996 में दिल्ली विश्विद्यालय से पत्राचार माध्यम से बीए की डिग्री हासिल की है. जबकि इस बार अमेठी में दाखिल नामांकन पत्र में स्मृति ईरानी ने खुद को ग्रेजुएशन फर्स्ट ईयर पास यानी कॉलेज ड्रॉप आउट बताया है. अब इसे लेकर कांग्रेस हमलावर हो गई है. कांग्रेस का कहना है कि स्मृति ईरानी का हलफनामा प्रमाणित करता है कि पूर्व में उन्होंने झूठ बोला था. लिहाजा उनका नामांकन ख़ारिज किया जाना चाहिए.

कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा, 'एक नया सीरियल आनेवाला है 'क्योंकि मंत्री भी कभी ग्रैजुएट थी', इसकी ओपनिंग लाइन होगी 'क्वॉलिफिकेशन्स के भी रूप बदलते हैं, नए-नए सांचे में ढलते हैं. दरअसल, प्रियंका चतुर्वेदी 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' में भूमिका निभाने वाली ईरानी की डिग्री पर तंज कस रही थी.



वहीं, पीलीभीत में चुनाव जनसभा करने पहुंचे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी, सीएम योगी आदित्यनाथ और बीजेपी सरकार पर जानकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि इस इलाके में टाइगर एक बड़ी समस्या है, लेकिन 56 इंच वाले लोगों की रक्षा टाइगर से नहीं कर पा रहे.

दरअसल, पीलीभीत में लोकसभा चुनाव बड़ा दिलचस्प होने जा रहा है. एक तरफ पीलीभीत के पूर्व सांसद व बीजेपी प्रत्याशी वरुण गांधी चुनावी मैदान में खड़े हैं तो दूसरी ओर सपा-बसपा-आरएलडी गठबंधन के प्रत्याशी हेमराज वर्मा मैदान में खड़े हैं.

बताते चलें कि देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में सात चरणों में वोटिंग हो रही है. राज्य में पहले चरण में 8 सीटों पर 11 अप्रैल को वोटिंग हो चुकी है. अब यूपी में 18 अप्रैल, 23 अप्रैल, 29 अप्रैल, 6 मई, 12 मई और 19 मई को वोटिंग होगी. वहीं, 23 मई को वोटों की गिनती होगी.

ये भी पढ़ें-

सीतापुर: आचार संहिता उल्लंघन मामले में कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद के खिलाफ मामला दर्ज
Loading...

भोजपुरी स्टार निरहुआ ने बताया खुद की जान को खतरा, मिली Y+ श्रेणी की सुरक्षा

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार