Assembly Banner 2021

CM योगी आज जम्मू कश्मीर के छात्र-छात्राओं से करेंगे मुलाकात, ये रही वजह

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

बताया जा रहा है कि सीएम छात्रों ये बताने की कोशिश करेंगे कि 370 के हटने से जम्मू-कश्मीर के विकास में तेजी आएगी और इसका कोई नकारात्मक प्रभाव वहा के लोगों पर नहीं पड़ेगा.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को अपने सरकारी आवास पर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के कश्मीरी छात्रों से मुलाकात करेंगे. आज सुबह 11 बजे सीएम योगी ने 40 कश्मीरी छात्रों को बातचीत के लिए लखनऊ बुलाया है. जानकारी के मुताबिक सीएम योगी कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर छात्रों से संवाद करेंगे. पिछले कई दिनों से एएमयू में कश्मीरी छात्र अनुच्छेद 370 हटाए जाने का विरोध कर रहे थे.

जम्मू-कश्मीर के विकास में आएगी तेजी

बताया जा रहा है कि सीएम छात्रों ये बताने की कोशिश करेंगे कि 370 के हटने से जम्मू-कश्मीर के विकास में तेजी आएगी और इसका कोई नकारात्मक प्रभाव वहा के लोगों पर नहीं पड़ेगा. बता दें कि बीजेपी उत्तर प्रदेश में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को रद्द करने के केंद्र के कदम के बारे में जानकारी देने के लिए बड़े पैमाने पर संपर्क अभियान शुरू कर रही है.



संपर्क अभियान की शुरूआत
बीजेपी ने पंडित दीन दयाल उपाध्याय की जयंती के दिन इस कार्यक्रम की शुरुआत की है. ये अभियान 2 अक्टूबर तक जारी रहेगा. केंद्र सरकार ने 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटा दिया था.

कश्मीरियों को मिलेंगे रोजगार के अवसर

इससे पहले सीएम योगी ने कहा था कि कश्मीरियों को पूरे देश में शिक्षा और रोजगार के अवसर मिलेंगे और भारत का हर नागरिक भी पर्यटन, व्यापार के लिए कश्मीर आ-जा सकेगा. कश्मीर हमारे देश का अभिन्न अंग था, है और आने वाले भविष्य में सदा सर्वदा रहेगा. योगी ने कहा, कश्मीर को भारतीयता के एक सूत्र में पिरोकर सात दशकों की मां भारती की आकांक्षा पूरी करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी व गृहमंत्री अमित शाह का कोटिश: अभिनंदन किया और देशवासियों को बधाई दी.' सीएम ने कहा, भारत मां इस निर्णय से अभिभूत होगी और आज उन्हें अपने सपूतों पर निश्चित ही गर्व महसूस हो रहा होगा.

(रिपोर्ट: अजीत प्रताप सिंह)

ये भी पढ़ें:

घूस लेते रंगे हाथ पकड़े गए CMO अयोध्या डॉ. हरिओम श्रीवास्तव

नोएडा व यमुना एक्सप्रेस-वे की जमीन बताकर करोड़ों की ठगी, एक गिरफ्तार

पत्नी ने लगाया AMU के प्रोफेसर पर उत्पीड़न कर तीन तलाक देने का आरोप

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज