UP Panchayat Chunav 2021: आरक्षण सूची में आपत्ति दाखिल करने का आज अंतिम दिन, दावेदारों का लगा तांता

आरक्षण सूची में आपत्ति दाखिल करने का आज अंतिम दिन (File photo)

आरक्षण सूची में आपत्ति दाखिल करने का आज अंतिम दिन (File photo)

आगरा (Agra) जिले में त्रिस्तरीय पंचायत के अंतिम आरक्षण को लेकर रार शुरू हो गई है. नए आरक्षण आवंटन के विरोध में सोमवार को कुल 98 आपत्तियां आईं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2021, 1:00 PM IST
  • Share this:
आगरा/ गोरखपुर. उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव (UP Panchayat Election) आरक्षण सूची (Reservation List) जारी होने के बाद गांव-गांव चुनाव प्रचार तेज हो गया है. दावेदार गांव में प्रचार कर रहे हैं. इसी कड़ी में मंगलवार को आपत्ति दर्ज कराने का अंतिम दिन है. आपत्तियों का निस्तारण और आरक्षण के फाइनल सूची जारी कर दी जाएगी. उधर, कई दावेदारों ने पोस्टर-बैनर भी लगा दिया है. गांव में चुनाव के लिए बैठकें शुरू हो गई है. वहीं राजनीतिक पार्टियां लोगों से संपर्क कर रही हैं. इससे पहले सोमवार को गोरखपुर में आपत्ति दाखिल करने के पहले ही दिन आपत्तियों की भरमार रही. दावेदारों ने न केवल आपत्तियां दाखिल कीं बल्कि वरिष्ठ अधिकारियों से मिलकर सीट का आरक्षण बदलवाने की गुजारिश भी की.

दो मार्च को जारी की गई अंतिम आरक्षण सूची की तुलना में इस बार बड़ी संख्या में सीटों का आरक्षण बदल गया है, जिसके कारण आपत्तियों की संख्या भी बढ़ गई हैं. पिछली बार पांच दिनों में जहां करीब 800 आपत्तियां प्राप्त हुई थीं, वहीं इस बार पहले ही दिन 650 से अधिक आपत्ति आ गई. इनमें से जिला मुख्यालय पर 400 आपत्तियां प्राप्त हुई हैं. इस आरक्षण से तमाम लोगों को आपत्ति भी है. वह अपनी शिकायत जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय और ब्लॉकों में कर रहे हैं.

Holi 2021: कोरोना महामारी के चलते योगी सरकार ने सभी आयोजनों पर लगाया प्रतिबंध, लेना होगा परमिशन

आगरा जिले में त्रिस्तरीय पंचायत के अंतिम आरक्षण को लेकर रार शुरू हो गई है. नए आरक्षण आवंटन के विरोध में सोमवार को कुल 98 आपत्तियां आईं. 92 में प्रधानों के आरक्षण में बदलाव और छह में जिला पंचायत सदस्यों के लिए आरक्षित पदों को बदलने की मांग की गई है. जिला प्रशासन ने रविवार को 690 ग्राम प्रधान, 51 जिला पंचायत वार्डों के लिए नई आरक्षण सूची जारी की थी. इसमें 2015 के आधार पर पद आरक्षित हुए हैं. आरक्षण सूची पर आपत्तियां दर्ज कराने के लिए विकास भवन में ग्रामीणों का तांता लगा रहा. सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक प्रधान पदों पर 92 आपत्तियां आई हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज