Home /News /uttar-pradesh /

Lockdown 3.0: आज 114 ट्रेनों में लगभग 1.20 लाख से अधिक लोग पहुंचेंगे उत्तर प्रदेश

Lockdown 3.0: आज 114 ट्रेनों में लगभग 1.20 लाख से अधिक लोग पहुंचेंगे उत्तर प्रदेश

 114 ट्रेनों में लगभग 1.20 लाख से अधिक लोग पहुंचेंगे यूपी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

114 ट्रेनों में लगभग 1.20 लाख से अधिक लोग पहुंचेंगे यूपी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

अपर मुख्य सचिव गृह ने बताया कि प्रदेश में सबसे अधिक 11 ट्रेनें लखनऊ (Lucknow) और गोरखपुर (Gorakhpur) में आई हैं जोकि एक रिकॉर्ड है. उन्होंने कहा कि श्रमिकों के उतरते ही क्वारंटाइन सेंटर (Quarantine Centre) में सभी का मेडिकल चेकअप किया जाता है.

अधिक पढ़ें ...
    लखनऊ. वैश्विक महामारी कोविड 19 (Pandemic Covid 19) के चलते देशव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) है. ऐसे में देश के विभिन्न हिस्सों में मजदूर फंस गए जो अपने घरों को लौटना चाहते थे. यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि रविवार शाम तक कुल मिलाकर 114 ट्रेनों में लगभग 1 लाख 20 हज़ार से अधिक लोग उत्तर प्रदेश पहुंच जाएंगे. इसके अतिरिक्त 98 ट्रेनों की अनुमति आगामी 2 दिवसों के लिए जारी कर दी गई है, यानि एक दिन में 40 से अधिक ट्रेनों को चलाने की व्यवस्था की गई है. उन्होंने बताया कि पिछले 2 दिनों में हरियाणा से लगभग 5 हज़ार से अधिक लोग और राजस्थान से लगभग 10 हज़ार से अधिक लोगों को लाया गया है. अपर मुख्य सचिव गृह ने जानकारी देते हुए बताया कि तृतीय चरण के पहले तक हम 1 लाख 66 हज़ार से अधिक लोगों को प्रदेश ला चुके हैं.

    अपर मुख्य सचिव गृह ने बताया कि प्रदेश में सबसे अधिक 11 ट्रेनें लखनऊ और गोरखपुर में आई हैं जोकि एक रिकॉर्ड है. उन्होंने कहा कि श्रमिकों के उतरते ही क्वारंटाइन सेंटर में सभी का मेडिकल चेकअप किया जाता है और इसके बाद उन्हें अपने-अपने जनपद तक छोड़ दिया जाता है. उन्होंने बताया कि आयुष कवच मोबाइल ऐप को लोग काफी संख्या में डाउनलोड कर रहे हैं. वहीं मुख्यमंत्री ने कोविड 19 कि जंग में महामारी से प्रभावित लोगों को राहत पहुंचाने के लिए सरकारी विभागों, निगमों और अन्य संस्थानों के कर्मियों के कार्य को लेकर संतोष व्यक्त किया है.अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा कि तीसरे चरण में अब प्रदेश में 18 करोड़ लोगों के लिए राशन कि व्यवस्था कर दी गई है.

    प्रदेश में 1800 एक्टिव केस, 1399 को मिली अस्पताल से छुट्टी

    प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में इस समय 1800 एक्टिव केस हैं और 1399 लोग उपचारित होकर अपने घर जा चुके हैं. उन्होंने बताया कि कल 4525 नमूनों की जांच की गई साथ में 334 पूल टेस्टिंग भी कि गई, जिसमें 25 पूल पॉजिटिव पाए गए. अब तक प्रदेश में कुल 1 लाख 24 हज़ार 791 नमूनों की जांच हो चुकी है. उन्होंने अपील करते हुए कहा कि संक्रमण से बचने के लिए लॉकडाउन के नियमों का कड़ाई से पालन करें, सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें, साबुन-पानी से हाथ धोते रहें और मास्क से मुंह को ढककर रखें.

    ये भी पढ़ें:

    Weather Alert: दो दिनों की खामोशी के बाद फिर गरजे बादल, इन शहरों में बारिश के आसार

    आपके शहर से (लखनऊ)

    Tags: CM Yogi, Coronavirus in India, COVID 19 Test, Indian Railways, Lockdown violation, UP news, UP police, Yogi government

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर