10 दिन में टमाटर हुआ 3 गुना महंगा, जल्द 100 के करीब, आलू ने भी कई सब्जियों को पीछे छोड़ा
Lucknow News in Hindi

10 दिन में टमाटर हुआ 3 गुना महंगा, जल्द 100 के करीब, आलू ने भी कई सब्जियों को पीछे छोड़ा
पिछले 10 दिनों में सब्जी के दामों में उछाल देखने को मिला है.

फुटकर में इन दिनों टमाटर (Tomato) 60 से 80 रुपये में एक किलो मिल रहा है. वैसे तो बरसात के मौसम में हर साल टमाटर के भाव बढ़ जाते थे लेकिन इस बार तो कुछ ज्यादा ही बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है.

  • Share this:
लखनऊ. टमाटर (Tomato) खाने के लिए अब कलेजा मजबूत करना होगा. 10-15 दिनों के भीतर ही टमाटर के रेट आसमान पर पहुंच गए हैं. 15-20 रुपये किलो में बिक रहा टमाटर महज 2 हफ्ते के भीतर 3 गुना महंगा हो गया है. फुटकर में इन दिनों टमाटर 60 से 80 रुपये में एक किलो मिल रहा है. वैसे तो बरसात के मौसम में हर साल टमाटर के भाव बढ़ जाते थे लेकिन इस बार तो कुछ ज्यादा ही बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है.

बाजार में टमाटर की जो क्वालिटी आ भी रही है वो पहले से थोड़ी गिरी हुई ही है. पिलपिला टमाटर जरूर 50-60 रुपये के भाव से मिल जा रहा है लेकिन अच्छे के लिए ज्यादा जेब ढीली करनी पड़ रही है. रेट के और बढ़ने की ही संभावना है. लखनऊ के गोमतीनगर में ठेले पर सब्ज़ी बेचने आने वाले राजू ने बताया कि टमाटर की आवक बहुत घट गई. जब तक बढ़ती नहीं, भाव बढ़ता ही रहेगा.

आलू भी हुआ महंगा



वहीं आलू (Potato) की कहानी तो और भी विचित्र है. इन दिनों एकाध सब्ज़ियों को छोड़ दिया जाए तो ठेले का सबसे महंगा आइटम आलू ही हो गया है. 30 रूपये में एक किलो बिकने लगा है. 10 दिनों में फुटकर में इसके दाम में 10 रुपये प्रति की बढ़ोत्तरी हुई है. 20 से सीधा 30.
बाकी सब्जियों से ज्यादा तेज हुआ आलू

बता दें कि भिंडी, तरोई, लौकी, कद्दू, करैला, कटहल, इन सभी सब्ज़ियों से तेज आलू हो गया है. फुटकर में भिंडी, करैला और लौकी तो 20-25 रुपये में एक किलो मिल जा रही है लेकिन आलू सीधे इनसे दोगुना. अमूमन बरसात के दिनों में हरी सब्जियों के रेट ऊपर भागते थे लेकिन इस बार आलू सबको पछाड़ के टॉप पर चला गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading