कल रूस जाएंगे CM योगी, कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग और डिफेंस कॉरिडोर सहित कई MOU होंगे साइन

सीएम योगी के साथ एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधि मंडल भी जाएगा. यूपी समेत पांच राज्यों के मुख्यमंत्री रूस जा रहे हैं.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 9, 2019, 7:18 PM IST
कल रूस जाएंगे CM योगी, कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग और डिफेंस कॉरिडोर सहित कई MOU होंगे साइन
कल रूस जाएंगे CM योगी
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 9, 2019, 7:18 PM IST
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार से 4 दिवसीय विदेश दौरे पर रूस जा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक, योगी आदित्यनाथ वहां खाद्य प्रसंस्करण सिंचाई और कृषि के क्षेत्र में आपसी सहयोग व निवेश के मुद्दे पर लोगों से मुलाकात करेंगे. इस मुलाकात का उद्देश्य कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग में सहयोग करना भी है.

इन चार दिनों की यात्रा पर सीएम योगी कई एमओयू पर हस्ताक्षर करेंगे. सीएम योगी के साथ एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधि मंडल भी जाएगा. यूपी समेत पांच राज्यों के मुख्यमंत्री रूस जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि कई व्यापारिक समझौते होने के साथ-साथ डिफेंस कॉरिडोर समेत कई मुद्दों पर भी बात होगी.

रूस जाने का फैसला करने से पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की थी, जिसमें कृषि और खाद्य प्रशंसकों से जुड़े हुए तमाम अधिकारियों को भी शामिल किया गया था.

दरअसल, यह प्रतिनिधिमंडल उद्योग मंत्री पीयूष गोयल के नेतृत्व में रूस जाएगा. इसमें योगी आदित्यनाथ समेत पांच राज्यों के मुख्यमंत्री, अधिकारी, निवेशक और बिजनेसमैन भी शामिल होंगे. इस प्रतिनिधिमंडल में जाने वाले मुख्यमंत्रियों में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत भी शामिल होंगे.

साथ ही इस प्रतिनिधिमंडल में शामिल होने के लिए 38 कंपनियां भी तय की गई हैं, जिनके नाम केंद्र सरकार को भेजे गए हैं. एक बार केंद्र सरकार से सहमति मिलने के बाद इन कंपनियों के प्रतिनिधि भी प्रतिनिधिमंडल के साथ रूस जाएंगे.

ये भी पढ़ें:

अयोध्या विवाद: मुस्लिम पक्ष को सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं
Loading...

अयोध्‍या विवाद: SC ने पूछा- क्‍या मौजूद हैं राम के वंशज?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 9, 2019, 7:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...