एक नजर में पढ़ें, उत्‍तर प्रदेश की दिनभर की बड़ी खबरें
Lucknow News in Hindi

एक नजर में पढ़ें, उत्‍तर प्रदेश की दिनभर की बड़ी खबरें
अगर दिन भर की भागदौड़ में आज आपसे खबरें छूट गई हैं तो बस एक नजर में पढ़ें उत्‍तर प्रदेश की बड़ी खबरें

अगर दिन भर की भागदौड़ में आज आपसे खबरें छूट गई हैं तो बस एक नजर में पढ़ें उत्‍तर प्रदेश की बड़ी खबरें

  • News18
  • Last Updated: October 17, 2015, 6:09 PM IST
  • Share this:
अगर दिन भर की भागदौड़ में आज आपसे खबरें छूट गई हैं तो बस एक नजर में पढ़ें उत्‍तर प्रदेश की बड़ी खबरें

आजम ने कहा, अमर सिंह और संगीत सोम रच रहे हैं मेरी हत्‍या की साजिश

अमर सिंह और संगीत सोम पर चुप्पी तोड़ते हुए यूपी के कैबिनेट मन्त्री आजम खान ने बड़ा हमला बोला है. आजम ने कहा कि इस समय दो ही लोग हैं, जो मुझसे अपनी जान को खतरा बता रहे हैं, जिनमें से एक आपराधिक छवि वाले भाजपा नेता संगीत सोम है. इन्‍हें भारत सरकार ने ब्लैक कमांडों दिए हैं और दूसरे अच्छे चरित्र वाले अमर सिंह हैं. उन्‍होंने कहा कि ये दोनों अपनी जान को खतरा बताकर ये लोग मेरी हत्या के लिए पेशबंदी कर रहे हैं . आजम ने कहा कि संगीत सोम और अमर सिंह मेरी हत्या की साजिश कर रहे हैं और उनके द्वारा दिये जा रहे बयान इसकी भूमिका है.



जायसवाल ने कहा, मोदी को खुश करने के लिए सपा सरकार ने अजय राय पर लगाया रासुका
काशी में बीते दिनों प्रतिकार यात्रा के मामले में कांग्रेस विधायक अजय राय के ऊपर लगाए गए रासुका से कांग्रेस में खलबली मची हुई है और इस मामले की जानकारी लेने के लिए आलाकमान ने वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल को वाराणसी भेजा है. जायसवाल ने कार्यकर्ताओं से बैठक करने के बाद बाबा बालक दास व अविमुक्तेश्वरानंद से मुलाकात की. इसके बाद उन्‍होंने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि हमने रिपोर्ट तैयार कर ली है और इसे आलाकमान को सौपेंगे. इसके बाद आलाकमान का जो फैसला होगा उसका अनुपालन किया जाएगा.

INDIA में एक ऐसा गांव जहां काला अक्षर भैंस बराबर

उत्तरप्रदेश के बिजनौर जिले का गांव इचावला में कोई ऐसा शख्स नहीं है जो पढ़ या लिख सकता हो. गांव के कुछ लोग जो थोड़ी बहुत उर्दू जानते हैं. आपको जानकर ये भी हैरानी होगी कि इस गांव में किसी को चिट्ठी पढ़ाना हो या मोबाइल में कांटैक्ट्स ढू़ढ़ना हो तो दूसरे गांव जाना पड़ता है. इतना ही नहीं यहां के लोगों ने मोबाइल में अपने रिश्तेदारों के नाम भी अजीबो गरीब तरीके से सेव कर रखा है. जैसे मामा को फोन आया हो तो उसके लिए अलग चिन्ह है और अगर किसी और रिश्तेदार का फोन आया है तो उसके लिए अलग चिन्ह सेव किया गया है.

लेडी सिंघम इंस्‍पेक्‍टर से जब होमगार्ड ने मांगे गाड़ी के पेपर तो पढ़ें क्‍या हुआ उसका हश्र

यूपी सरकार कितना भी अपने अधिकारियों पर लगाम लगा ले लेकिन सारे के सारे बेलगाम है. अपने ही कर्मचारियों की पिटाई करने में भी ये पीछे नही रहते. कुछ ऐसा ही मामला नोएडा में देखने को मिला जब यहां की लेडी सिंघम इंस्‍पेक्‍टर की कार ट्रैफिक चेकिंग की ड्यूटी पर तैनात एक होमगार्ड ने रोक ली. फिर क्या था लेडी सिंघम ने जमकर होमगार्ड को पीटा और पुलिस के सारे अफसरान इस बेलगाम इंस्‍पेक्‍टर के पक्ष में आकर होमगार्ड को दबाने मे जुट गए.

एक और लड़की बनी लव जेहाद का शिकार, सुनें- इसकी दर्द भरी दास्तां

मुज़फ्फरनगर में एक युवती का जबरन धर्म परिवर्तन कर मानसिक, शारीरिक शोषण और ब्लैकमेलिंग का सनसनीखेज मामला सामने आया है. पीड़ित युवती ने अब पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है. यह मामला मुज़फ्फरनगर का है जहां के थाना बिहारी गढ़ क्षेत्र के गांव सुखी जहानपुर निवासी एक युवती गीता (बदला हुआ नाम) ने पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है. गीता ने बताया है कि वह सहारनपुर के सुखी जहानपुर की रहने वाली है. दो वर्ष पूर्व वह मुज़फ्फरनगर में एक विवाह समारोह में आई थी तब उसकी मुलाकात मुज़फ्फरनगर के थाना नई मंडी कोतवाली क्षेत्र के गांव बगोवाली निवासी युवक मुस्तफा अहमद से हुई.

VIDEO: सपा के मंत्री तोताराम ने तो हद ही कर दी, बैलेट पेपर छीनकर धड़ा-धड़ डाले कई VOTE

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में पंचायत चुनाव में अखिलेश के मंत्री तक भी बूथकैप्चरिंग करने से बाज नहीं आ रहे हैं.बूथ कैप्चरिंग करने वाले मंत्री का ईटीवी पर वीडियो दिखाए जाने के बाद चुनाव आयोग ने मैनपुरी में सपा मंत्री तोताराम के खिलाफ केस दर्ज कराया है. यूपी के दर्जा प्राप्त मंत्री और पैक्सपेड के चेयरमेन तोता राम यादव को बीती 13 तारीख को हुए पंचायत चुनाव में बूथ कैप्चरिंग करते हुए देखा गया. वहां, मौजूद मतदानकर्मी तोता राम की दबंगई के चलते उन्हें रोकने की हिम्मत तक नहीं जुटाई.

हत्या के 14 साल पुराने मामले में 8 लोगों को उम्रकैद

बहराइच जिले की एक अदालत ने हत्या के चौदह साल पुराने एक मामले में आठ लोगों को आजीवन कारावास और जुर्माने की सजा सुनाई है. अभियोजन के अनुसार जुलाई 2001 में गिलौला थानान्तर्गत खुरथुहा गांव के रहने वाले राजकुमार नामक व्यक्ति की जमीन के विवाद के चलते गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी. इस मामले में दस लोगों के विरूद्ध मामला दर्ज हुआ था. अपर सत्र न्यायाधीश नरेन्द्र कुमार सिंह ने शुक्रवार को राजाराम, बड़े बाबू, रामतेज, नत्थू राम तिवारी, बदलूराम, उमानाथ, बृजनंदन तथा दिनेश तिवारी को दोषी करार देते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई.

‘NJAC पर SC का फैसला संसद की सम्प्रभुता को धक्का’

एनजेएसी यानी राष्ट्रीय न्यायिक नियुक्ति आयोग को निरस्त करने के उच्चतम न्यायालय के फैसले से अपनी असहमति को स्पष्ट रूप से व्यक्त करते हुए सरकार ने आज कहा कि यह फैसला ‘संसद की सम्प्रभुता को धक्का’ है. कानून मंत्री के रूप में एनजेएसी विधेयक को संसद में आगे बढ़ाने वाले वर्तमान दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि आदेश से संसद की सम्प्रभुता पर सवाल उठे हैं जिसने सर्वसम्मति से विधेयक को पारित किया था और 20 राज्य विधानसभाओं से भी इसे मंजूरी मिली थी.

दुश्मन की अब खैर नहीं, साइबर,स्पेस और स्पेशल ऑपरेशंस के लिए 3 नई सेनाओं की कमान बनाने की तैयारी

केंद्र में जब से मोदी सरकार आई है तब से डिफेंस सेक्टर में जोर-शोर से बदलाव हो रहे हैं. रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व में सेना को परंपरागत ढांचे से निकाल कर टेक्नॉलजी पर ज्यादा जोर दिया जा रहा है. सेना से जुड़े सूत्रों की मानें तो भारत अब तीन नई एकीकृत कमानेंबनाने जा रहा है. जिनका इस्तेमाल साइबर, स्पेस और गुप्त युद्ध में किया जाएगा. इन कमानों का नेतृत्व सेना के ही जनरलों के हाथों होगी. सबसे पहले डिफेंस साइबर एजेंसी फिर डिफेंस स्पेस एजेंसी और उसके बाद स्पेशल ऑपरेशंस डिविजन तैयार की जाएगी. उच्चाधिकारियों ने बताया कि जबतक इन तीनों सेनाओं का गठन पूरी तरह नहीं हो जाता है तब तक के लिए अंतरिम व्यवस्था भी बनाई जाएगी.

रेल नीर घोटाले में 2 अधिकारियों को किया गया सस्पेंड

रेल नीर घोटाला मामले में रेलवे ने कार्रवाई करते हुए दो अधिकारियों को निलंबित कर दिया है. रेल मंत्रालय ने ट्विटर पर ये जानकारी दी है. सीबीआई ने शुक्रवार को उत्तर रेलवे के दो पूर्व अधिकारियों और सात निजी कंपनियों के खिलाफ 13 जगहों पर छापेमारी की जिसमें 20 करोड़ रुपए बरामद किए थे साथ ही उत्तर रेलवे के दो वरिष्ठ अधिकारियों और 7 निजी कंपनियों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है. सीबीआई ने शुक्रवार को ही मामले में रेलवे के दो अधिकारियों को भी गिरफ्तार किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading