Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    UP Board Result 2020: टॉपर्स को मिलेंगे एक लाख रुपये और लैपटॉप

    10वीं-12वीं कक्षा के टॉपर्स को मिलेगा एक लाख रुपये और लैपटॉप
    10वीं-12वीं कक्षा के टॉपर्स को मिलेगा एक लाख रुपये और लैपटॉप

    इस साल के रिजल्ट में लड़कों के मुकाबले लड़कियां का प्रदर्शन बेहतर रहा है. दसवीं कक्षा में 23 लाख 982 छात्र पास विद्यार्थी (Students) पास हुए हैं.

    • Share this:
    लखनऊ. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने 10वीं और 12वीं परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं. सूबे के डिप्टी सीएम डॉक्टर दिनेश शर्मा (Dr Dinesh Sharma) ने शनिवार को लखनऊ के लोकभवन में दसवीं और बारहवीं के परिणाम घोषित किए. इस मौके पर डिप्टी सीएम डॉक्टर दिनेश शर्मा ने बताया कि यूपी सरकार ने टॉपर्स को लैपटॉप देने की घोषणा की है. इसके अलावा दसवीं और बारहवीं कक्षा के टॉपर्स विद्यार्थियों को सरकार एक लाख रुपये की सहायता राशि भी देगी. 20 टॉपर्स के घर तक सरकार पक्की सड़क बनाएगी. शर्मा ने कहा कि दसवीं व बारहवीं बोर्ड के परीक्षा परिणाम घोषित हुए. परीक्षा में उत्तीर्ण सभी छात्र-छात्राओं को बहुत -बहुत बधाई और जो किसी कारणवश सफलता से चूक गए है वो निराश न हों, निरंतर आगे बढ़ते रहें, आपकी मेहनत जरुर रंग लाएगी. मैं आप सभी के उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूँ.

    10वीं में रिया जैन और 12वीं में अनुराग मलिक ने किया टॉप
    इस साल के रिजल्ट में लड़कों के मुकाबले लड़कियां का प्रदर्शन बेहतर रहा है. दसवीं कक्षा में 23 लाख 982 छात्र पास विद्यार्थी पास हुए हैं. दसवीं में इस साल बड़ौत-बागपत की रिया जैन ने टॉप किया है. रिया ने 96.67 फीसदी नंबरों के साथ टॉप किया है. दसवीं में दूसरा स्थान अभिमन्यु वर्मा का रहा है. उन्होंने 95.83 फीसदी अंकों के साथ टॉप किया है.

    10वीं के टॉपर्स
    10वीं के टॉपर्स

    वह साई इंटर कॉलेज बाराबंकी के छात्र हैं. वहीं, तीसरा स्थान योगेश प्रताप सिंह और राजेंद्र प्रताप सिंह का रहा, इन दोनों ही विद्यार्थियों ने 95.33 फीसदी अंकों के साथ हाईस्कूल की परीक्षा में टॉप किया है.



    UP Board Result 2020: तीन दिन के अंदर मिलेगी 10वीं-12वीं की मार्कशीट

    वहीं, इंटरमीडिएट में बड़ौत-बागपत के अनुराग मलिक ने टॉप किया है. उन्होंने 97 फीसदी नंबरों के साथ टॉप किया है. दूसरे स्थान प्रयागराज के प्रांजल सिंह का रहा है. उन्होंने 96 फीसदी अंकों के साथ टॉप किया है. तीसरे स्थान उत्कर्ष शुक्ला का रहा है जिन्होंने 94.80 फीसदी अंकों के साथ टॉप किया है वो औरैया के रहने वाले हैं.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज